Move to Jagran APP

कमेटी प्रधान बोले-विकास के लिए फंड की है जरूरत

संवाद सहयोगी बिलावर मेरा शहर मेरी शान कार्यक्रम के दूसरे दिन सेल टैक्स विभाग के अतिरिक्त कमि

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 01:27 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 01:27 AM (IST)
कमेटी प्रधान बोले-विकास के लिए फंड की है जरूरत
कमेटी प्रधान बोले-विकास के लिए फंड की है जरूरत

संवाद सहयोगी, बिलावर: 'मेरा शहर मेरी शान' कार्यक्रम के दूसरे दिन सेल टैक्स विभाग के अतिरिक्त कमिश्नर (कामर्शियल) प्रिधीमन कृष्ण भट्ट ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकानों में लोगों का गृह प्रवेश करवाया। साथ ही खिलाड़ियों को स्पो‌र्ट्स किट भी भेंट किए। इस दौरान उन्होंने विकास कार्यो का भी निरीक्षण किया।

prime article banner

मंगलवार को विजिटिंग अधिकारी प्रिधीमन कृष्ण भट्ट ने म्यूनिसिपल कमेटी के अध्यक्ष उमाकात बसोत्रा, पार्षदों और कमेटी अधिकारियों के साथ कस्बे के सरकारी दफ्तरों का दौरा किया। उन्होंने भारतीय पुरातत्व विभाग द्वारा पाच हजार वर्ष पुराने पाडवों द्वारा निíमत बिल्केश्वर मंदिर के लिए करवाए जा रहे संरक्षण कार्य को देखा। इसके अलावा उन्होंने जम्मू कश्मीर बैंक में लोगों को दी जा रही सुविधाओं और बैंक की व्यवस्थाओं को बड़ी नजदीकी से जाना। उन्होंने वार्ड नंबर 12 में स्थित टिल्ला में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने रूपलाल पुत्र बिंदु शर्मा को मकान में परिवार के साथ गृह प्रवेश करवाया। इसके अलावा विजिटिंग अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 24 लाभाíथयों को चेक भेंट किए।

बिलावर की मॉडल हाई सेकेंडरी स्कूल में खिलाड़ियों को स्पो‌र्ट्स किट देते हुए उन्होंने कहा कि आज के समय में खेलों में बहुत सुनहरा भविष्य है, इसलिए विद्याíथयों को पढ़ने लिखने के साथ-साथ खेलों में भी अपनी किस्मत अजमानी चाहिए। बिलावर कस्बे के पार्षदों और अधिकारियों के साथ बैठक में म्यूनिसिपल कमेटी के अध्यक्ष उमाकात बासोत्रा ने विजिटिंग अधिकारी के समक्ष कस्बे के प्रमुख समस्याओं को उठाया। उन्होंने कहा कि बिलावर में लंबित बड़ी विकास योजनाओं को पटरी पर लाने के लिए फंड की जरूरत है, कमेटी के पास कोई भी ऐसे स्त्रोत नहीं है जहा से पैसा आए। उन्होंने कहा कि बिलावर कमेटी के विकास के लिए अतिरिक्त फंड्स के साथ-साथ पूरी सरकारी मदद की जरूरत है। वार्ड सात के पार्षद जगमोहन गुप्ता ने बिलावर के सभी दफ्तरों को एक छत के नीचे लाने के लिए मिनी सचिवालय बनाने की माग की। इसके लिए बकायदा प्रशासन द्वारा वर्कआउट कर डीपीआर तक बनाई गई है। वार्ड 6 के पार्षद मुकेश खजुरिया ने बिलावर-सुकराला मार्ग के निर्माण में बढ़ती जा रही लेटलतीफी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इससे जनता परेशान हो रही। पार्षदों ने वार्ड 12 और 13 में रोड कनेक्टिविटी की बदहाली का मुद्दा उठाया, जबकि वार्ड 4 और 5 के पार्षद ने भी माडूई के खस्ताहाल रोड और बदहाल पेयजल व्यवस्था का मुद्दा रखा।

विजिटिंग अधिकारी प्रिधीमन कृष्ण भट्ट ने कहा कि वे बिलावर कस्बे की सूरते हाल बड़े नजदीक से देख कर जा रहे हैं। यकीन दिलाते हैं कि सरकार को अपनी रिपोर्ट में कस्बे के विकास के लिए बेहतर योजना बनाकर उसे अमलीजामा पहनाने की सिफारिश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK