Move to Jagran APP

बाढ़ से हुए नुकसान की होगी भरपाई : उपराज्यपाल

कठुआ हीरानगर में आयोजित पशुधन मेले में लोगों को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कह

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 07:42 AM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 07:42 AM (IST)
बाढ़ से हुए नुकसान की होगी भरपाई : उपराज्यपाल
बाढ़ से हुए नुकसान की होगी भरपाई : उपराज्यपाल

कठुआ : हीरानगर में आयोजित पशुधन मेले में लोगों को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि हाल ही में आई बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी। जहां-जहां बाढ़ से बांध टूटे हैं, जहां खतरा बना है, उसकी जल्द मरम्मत की जाएगी। साथ ही लोगों के कृषि भूमि के हुए कटाव के नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा। हीरानगर में अरुण जेटली अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का जल्द शुरू होगा निर्माण

loksabha election banner

हीरानगर में मंजूर हुए अरुण जेटली स्टेडियम के निर्माण पर बोलते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि वित्तीय मंजूरी मिलते ही निर्माण शुरू हो जाएगा। हीरानगर के लोग खुशकिस्मत वाले हैं कि उनके जहां अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनने जा रहा है। कार्यक्रम में पशु एवं भेड़पालन विभाग के प्रधान सचिव नवीन कुमार चौधरी, निदेशक विवेक शर्मा, जिला मुख्य अधिकारी डा सतवीर रैना, डीसी राहुल यादव, डीडीसी चेयरमैन महान सिंह, वाइस चेयरमैन रघुनंदन बबलू के अलावा जिला के तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान उपराज्यपाल ने लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं की सब्सिडी का चेक भी सौंपा। बारिश से हुए नुकसान कर आकलन कर भेजें रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, बिलावर : बरसात के दिनों में भूस्खलन और बारिश के चलते लोगों को हो रहे नुकसान का राजस्व टीम आकलन कर उनके रिलीफ केस बनाकर जल्द से जल्द भेजे, ताकि लोगों को नुकसान का मुआवजा मिल सके। वहीं, हर हलके का पटवारी अपने राजस्व विभाग के रिकार्ड की डिजिटलाइजेशन करवाए, ताकि व्यवस्था सुचारु बने। यह बातें वीरवार को तहसीलदार पंकज शर्मा ने नायब तहसीलदार और राजस्व विभाग के कर्मचारियों के साथ बैठक के दौरान कहीं।

उन्होंने महामारी के इस दौर में राजस्व विभाग द्वारा निभाई जा रही भूमिका की सराहना की। तहसीलदार ने विभाग के राजस्व रिकार्ड की डिजिटलाइजेशन करने के लिए किए जा रहे कार्य को तेज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में लोगों का काफी नुकसान हुआ है। काफी सारे सड़क मार्गो को नुकसान पहुंचा है। इसीलिए राजस्व विभाग की टीमें अन्य विभागों के साथ कोआíडनेशन कर लोगों को होने वाली परेशानियों को कम करने का प्रयास करें। गिरदावरी का काम भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इसके साथ रिकॉर्ड को मुकम्मल किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.