Move to Jagran APP

बिलावर को जिला बनाने के लिए चलाएंगे जन जागरण

संवाद सहयोगी बिलावर बिलावर को अलग जिला बनाने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। इसे लेकर अब

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 07:42 AM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 07:42 AM (IST)
बिलावर को जिला बनाने के लिए चलाएंगे जन जागरण
बिलावर को जिला बनाने के लिए चलाएंगे जन जागरण

संवाद सहयोगी, बिलावर : बिलावर को अलग जिला बनाने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। इसे लेकर अब स्थानीय लोग आर-पार का आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं।

loksabha election banner

बिलावर जिला आंदोलन उपजिला के 6 ब्लाकों बग्गन, बिलावर, लोहाई मल्हार, रामकोट, मांडली, डूग्गेनी में बैठकें कर पंच-सरपंचों को पूरे आंदोलन के साथ जोडे़गा। बिलावर को अलग जिला बनाने की मांग को लेकर आंदोलन को धार देने के लिए उप समितियां भी अभियान चलाएंगी। यह बातें बिलावर जिला आंदोलन के संयोजक एडवोकेट हरी चंद जलमेरिया ने शनिवार को यहां जारी बयान में कही।

बिलावर जिला आंदोलन के संयोजक एडवोकेट हरि चंद जलमेरिया ने कहा कि अलग जिले की मांग को लेकर लोगों को अपनी वर्षो पुरानी मांग के लिए आंदोलित करने के लिए बिलावर जिला आंदोलन गांव-गांव में जाकर कमेटियों का गठन करेगा। जन जागरण अभियान शुरू कर लोगों को आंदोलन के लिए जागरूक किया जाएगा और सदस्यता अभियान भी चलाया जाएगा। पिछले 35 साल से बिलावर की जनता कठुआ जिला का पुनर्गठन कर बिलावर को अलग जिला बनाने की वकालत करती आ रही है। वर्ष 1984 से कठुआ जिला का पुनर्गठन कर अलग जिला मुख्यालय बिलावर को बनाने की मांग पूर्व सरकारों से करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कठुआ जिला का पुनर्गठन समय की मांग भी है। कठुआ जिला आबादी और क्षेत्रफल में सबसे बड़ा जिला जम्मू कश्मीर में होगा। इसकी सीमाएं पंजाब से लेकर हिमाचल प्रदेश, ऊधमपुर के बसंतगढ़ से लेकर भद्रवाह तक लगती है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों ने जनता की मांग की और हमेशा उपेक्षा की है। बिलावर की जनता अब जाग चुकी है। बिलावर जिला आंदोलन अलग जिले की मांग को लेकर आने वाले दिनों में जनता को जागृत करने के लिए आंदोलन, जन जागरण अभियान शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि बिलावर जिला आंदोलन दलगत राजनीति से ऊपर उठकर हर दल के कार्यकर्ताओं से आग्रह करता है कि वह बिलावर को जिला का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन में शामिल हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.