Move to Jagran APP

पानी व सीवरेज व्यवस्था सुधारने की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी हीरानगर जेकेआरटीसी के एमडी और नोडल अधिकारी अंग्रेज सिंह राणा ने सामुदायिक भव

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 12:27 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 12:27 AM (IST)
पानी व सीवरेज व्यवस्था सुधारने की लगाई गुहार
पानी व सीवरेज व्यवस्था सुधारने की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, हीरानगर : जेकेआरटीसी के एमडी और नोडल अधिकारी अंग्रेज सिंह राणा ने सामुदायिक भवन में लोगों की समस्याएं सुनी।

loksabha election banner

इससे पहले 'मेरा शहर मेरी शान' कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूली छात्राओं ने सरस्वती वंदना गाकर किया, जिसके बाद म्यूनिसिपल कमेटी के प्रधान एडवोकेट विजय शर्मा ने कस्बे में चल रहे विकास कार्यो व मुख्य समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान स्थानीय निवासी सोमराज ने कस्बे में परिवहन सेवा बहाल किए जाने की माग रखी। उन्होंने कहा कि उप मंडल कार्यालय तक गावों से सीधी बसें नहीं आती, जिस कारण लोगों को आने जाने में काफी परेशानी होती है। वार्ड नंबर तीन के सदस्य रमेश वर्मा चिल्ड्रन पार्क का निर्माण कार्य मुकम्मल करवाने की माग करते हुए कहा कि दस सालों से काम अधर में लटका हुआ है। पवन व रमेश कुंडल ने उप जिला अस्पताल में डॉक्टरों की नियुक्ति का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि एक तरफ सीमा पार से लगातार गोलीबारी हो रही है। डाक्टरों की कमी के कारण लोगों को उपचार करवाने में काफी परेशानी हो रही है। शक्ति पुंज संस्था के सचिव लखविंदर सिंह ने कस्बे में लगे बोरवेल का व्यर्थ में बह रहे पानी को पीने के उपयोग में लाने की माग की। गुरदयाल सिंह ने कस्बे में सीवरेज की व्यवस्था में सुधार लाने तथा पुरानी पाइप लाइन को बदले जाने की माग रखी। राजीव गुप्ता ने नए राशनकार्ड लोगों को नहीं मिलने से आ रही दिक्कत से अवगत करवाया।

वहीं नोडल अधिकारी ने मौके पर ही कुछ समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा लगाए स्टाल का निरीक्षण किया तथा सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं से लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए।

इस दौरान म्यूनिसिपल कमेटी के प्रधान एडवोकेट विजय शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम से पहले कस्बे के विकास के लिए 50 लाख रुपये देने की सरकार ने घोषणा की है। मंगलवार को तहसील कार्यालय के सामने एक पार्क का नींव पत्थर रखा जाएगा, जिस पर करीब दस लाख रुपये की लागत आएगी। साढ़े सात लाख की लागत से सामुदायिक भवन में एक किचन बनाने का नींव पत्थर अधिकारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार से कस्बे के सभी कार्यालय को एक छत के नीचे लाने की मांग की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.