Move to Jagran APP

बिजली, पानी व सड़कों का ही मुद्दा छाया रहा

संवाद सहयोगी हीरानगर डीसी ओपी भगत ने बुधवार को मढ़ीन ब्लॉक में जनता दरबार लगाकर लोगों की सम

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 12:39 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 12:39 AM (IST)
बिजली, पानी व सड़कों का ही मुद्दा छाया रहा
बिजली, पानी व सड़कों का ही मुद्दा छाया रहा

संवाद सहयोगी, हीरानगर : डीसी ओपी भगत ने बुधवार को मढ़ीन ब्लॉक में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्या सुनीं और कई समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया। इस दौरान सरपंचों व पंचों ने बिजली, पानी, सड़कों की समस्याएं रखी। साथ ही मढीन में एक कॉप्लेक्स बनाकर तहसील स्तर के सभी कार्यालय खोले जाने की माग की। मौके पर एसएसपी डॉ. शैलेन्द्र मिश्रा व एसडीएम राकेश कुमार समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

prime article banner

मौके पर सरपंच राहुल हंस ने कहा कि पंचायतों का गठन हुए दो साल हो गए, लेकिन अभी तक सभी पंचायतों में फर्नीचर तक उपलब्ध नहीं है। इसके कारण प्रतिनिधियों को ग्राम सभाओं का आयोजन करवाने में दिक्कत होती है। उन्होंने कहा कि मढ़ीन को तहसील का दर्जा तो सरकार ने दे दिया, एक तो सभी कार्यालय नहीं खोले गए और जो कार्यालय खोले भी है, वह पंचायत घर अस्पताल की इमारत में चल रहे हैं। सरकार को जमीन का चयन कर एक कॉप्लेक्स बनाकर सभी कार्यालय खोलने चाहिए। उन्होंने क्षेत्र में हो रही बिजली की अघोषित कटौती बंद कर नियमित बिजली सप्लाई देनी चाहिए। नायाब सरपंच अशोक कुमार ने खनवाल, मेशा चक सड़क पर तारकोल बिछाने तथा रावी तवी सिंचाई नहर के सूआ की सफाई समय पर करवाने की माग की। लदवाल के सरपंच मदन गोपाल ने सड़कों के किनारों पर उगी झाड़िया कटवाने और फोरटीन एफसी का फंड जो सरपंचों के खातों में जमा है, उसे खर्च करने की अनुमति देने की माग की। कोटपून्नू के सरपंच विनय शर्मा ने दरिया व नालों में हो रही अवैध माइनिंग पर रोक लगाने, रेत बजरी के रेट तय करने और स्टोन क्रशर के मालिकों को दी गई एनओसी की दोबारा जाच करवाने की माग की। वहीं अन्य लोगों ने नौंचक, पानसर में पानी की सप्लाई बहाल करने की माग की।

मौके पर सरपंचों व पंचों को आश्वस्त करते हुए डीसी ओपी भगत ने कहा कि जो भी समस्याएं बताई गई है, उसका समाधान करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। लोगों को मूलभूत सुविधाएं मिलेंगी जो बड़ी समस्याएं हैं और फंड की जरूरत है, उसके के लिए चुनाव के बाद फंड जारी किया जाएगा। बैठक में तहसीलदार सुनील डोगरा, एसडीओ सचित महाजन, बीडीओ राहुल कुमार शीतल, गुलशन कुमार, सरपंच रीतू वर्मा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.