Move to Jagran APP

जिले में एक दिन में रिकार्ड 49 कोरोना पॉजिटिव मिले

जिले में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को जिले में एक दिन में रिकार्ड 49 संक्रमित मिले जिनमें 46 सुरक्षा बलों के जवान और दो दूसरे राज्यों से आए श्रमिक शामिल हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 07:28 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 07:28 AM (IST)
जिले में एक दिन में रिकार्ड 49 कोरोना पॉजिटिव मिले
जिले में एक दिन में रिकार्ड 49 कोरोना पॉजिटिव मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिले में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को जिले में एक दिन में रिकार्ड 49 संक्रमित मिले, जिनमें 46 सुरक्षा बलों के जवान और दो दूसरे राज्यों से आए श्रमिक शामिल हैं। इसके अलावा एक स्थानीय नागरिक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है, जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री है। वह दूसरे राज्य से लौटा है।

loksabha election banner

पॉजिटिव पाए गए सुरक्षा कर्मियों की तरह पहले से ही जिले के विभिन्न सेंटरों में क्वारंटाइन थे। जिला में अब कुल संक्रमितों की संख्या 433 पहुंच गई है। हालांकि दूसरी ओर आठ लोग कोरोना से जारी जंग में जीत कर अस्प्ताल से स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए, जिससे अब तक जिले में कोरोना को हराने वालों की संख्या 287 पहुंच गई है। अभी भी जिले में 165 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

इधर जिला में बढ़ते कोरोना के बीच भी शहर में लोग बिना किसी डर के बाजारों में बड़ी संख्या में घूम रहे हैं। सड़कों पर आम दिनों की तरह यातायात चल रहा है। हालांकि प्रशासन आए दिन लोगों को बिना काम के घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रहा है, लेकिन उसके बाद भी लोग मनमर्जी करते हैं। इसके कारण प्रशासन ने पिछले कुछ दिनों से दोबारा दुकानों के खुलने का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक कर दिया है। फल एवं सब्जी की दुकानों को थोड़ी राहत देते हुए सुबह 7 से शाम 7 बजे समय दिया गया है।

सरकारी संस्थानों में शारीरिक दूरी की पालना नहीं हो रही है। डेढ़ माह का समय बीतने के बाद भी यात्री बसों को निजी चालकों ने दौड़ाना शुरू नहीं किया है। जिसके चलते अभी उतनी भीड़ नहीं है। अभी सिर्फ 10 सरकारी बसें ही पूरे जिला में दौड़ रही हैं।

-------- अब सार्वजनिक स्थलों पर काम करने वालों की होगी रैंडम सैंपलिंग संवाद सहयोगी, कठुआ : कोरोना के बढ़ रहे मामलों के चलते प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट पर है। जिला प्रशासन के आदेशों पर अब सार्वजनिक स्थलों पर काम करने वालों की रैंडम सैपलिंग की जाएगी।

शुक्रवार को ऐसा पहली बार हुआ है कि कठुआ में बीच-बीच में से लोगों को कोविड 19 की जांच के लिए लाया जा रहा है। जिला प्रशासन के आदेशों पर विभागीय टीम ने शहीदी चैक, मुख्य बाजार के अलावा हटली मोड़, औद्योगिक क्षेत्र से साठ के करीब लोगों को कोविड 19 की जांच के लिए भेजा गया। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार गणेश शर्मा ने बताया कि लोगों से बात कर उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है, बल्कि लोग खुद भी प्रशासन की इस तरह की कार्रवाई का सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पब्लिक प्लेस से लोगों को इसीलिए उठाया जा रहा है ताकि पता चल सके कि महामारी की स्थिति क्या है। बहरहाल लोग मास्क का इस्तेमाल करें और शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें।

----- बनी अस्पताल में उड़ रही है शारीरिक दूरी की धज्जियां फोटो सहित-13

कैप्शन- बनी के अस्पताल में उड़ रहीं शारीरिक दूरी की धज्जियां संवाद सहयोगी, बनी : उप जिला अस्पताल बनी में शुक्रवार को सैंपलिग करवाने गए कस्बे के दुकानदारों ने शारीरिक दूरियां की जमकर धज्जियां उड़ाई। दो दिन पहले एसडीएम बनी जोगिदर सिंह सभी दुकानदारों को निर्देश जारी किया था कि सोमवार से जिसका टेस्ट नहीं आएगा, उसकी दुकान बंद करवा देंगे। इसी कारण बनी में सोमवार 9 बजे से ही दुकानदारों की लंबी कतार लग गई।

बीएमओ बनी राधा कृष्ण का कहना था कि प्रतिदिन यहां पर सिर्फ 50 व्यक्तियों की सैंपलिग की जाती है। सैकड़ों की संख्या में एक साथ आए दुकानदार ने शारीरिक दूरी का कोई ध्यान नहीं रखा। होड़ मच गई। बीएमओ डॉ. राधा कृष्ण ने कहा के घबराने की कोई बात नहीं है। अगर सोमवार से पहले सभी दुकानदारों के सैंपलिग नहीं हो जाती है तो इसके बारे में फिर एसडीएम से दोबारा बात की जाएगी। इस आश्वासन पर दुकानदार कुछ दूर हटने को तैयार हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.