Move to Jagran APP

बिलावर में 30 बुजुर्गो को कोरोना टीकाकरण

संवाद सहयोगी बिलावर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 60 वर्ष से ऊपर की उम्र वाले बुजुर्गो को कोरोना महामारी से

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 07:33 AM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 07:33 AM (IST)
बिलावर में 30 बुजुर्गो को कोरोना टीकाकरण
बिलावर में 30 बुजुर्गो को कोरोना टीकाकरण

संवाद सहयोगी, बिलावर : स्वास्थ्य विभाग द्वारा 60 वर्ष से ऊपर की उम्र वाले बुजुर्गो को कोरोना महामारी से बचाव के लिए फिंतर के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में कोविशील्ड का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। वीरवार को सेंटर में ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैन अशोक कुमार सपोलिया की देखरेख में टीकाकरण का काम शुरू किया। ब्लाक मेडिकल अधिकारी डा देवराज कोटवाल ने बताया कि 60 साल से ज्यादा आयु के बुजुर्गो को महामारी से बचाने के लिए कोविशील्ड टीकाकरण को वेलनेस सेंटर में अभियान को शुरू कर दिया गया है। यहां पहले दिन 30 लोगों को पहली डोज लगाई गई। टीकाकरण अभियान को टेड फिंतर में शुरू करने के लिए ब्लाक डेवलपमेट काउंसिल के चेयरमैन अशोक कुमार सपोलिया ने स्वास्थ्य विभाग का आभार जताते हुए कहा कि इससे लोगों को महामारी से बचाने के लिए काफी राहत मिलेगी। इस मौके पर कोविड सेल की प्रभारी डा. चितरक्षी मिश्रा के अलावा बड़ी संख्या में स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित रहे। सकता चक का 500 मीटर क्षेत्र हाट स्पाट घोषित

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, कठुआ : कोरोना से मुक्त हो चुके कठुआ जिले में 23 फरवरी के बाद फिर नए पाजिटिव मामले आने से वीरवार को सकता चक गांव का 500 मीटर क्षेत्र हाट स्पाट घोषित किया गया है। इस गांव में एक ही परिवार के 4 सदस्यों सहित 5 लोग दो दिन पहले पाजिटिव पाए गए हैं। गांव में अन्य को भी संक्रमण फैलने का खतरा देखते हुए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन डीसी ओपी भगत ने गांव में संक्रमित परिवार के घर के आसपास के 500 मीटर क्षेत्र को हाट स्पाट घोषित कर दिया है। डीसी ने स्वास्थ विभाग को वहां अपनी टीम भेज कर संक्रमण के और लोगों को फैलने के खतरे को देखते हुए रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश जारी किए हैं। बता दें करीब पांच महीने के बाद किे में दोबारा किसी क्षेत्र को कोरोना संक्रमण फैलने के कारण हाट स्पाट बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.