Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: बिश्नाह में टीकाकरण के लिए युवाओं का उमड़ा सैलाब, दुकानदारों व मुलाजिमों ने ली पहली डोज

कस्बे में बुधवार को 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष के आयु वर्ग के सभी दुकानदारों व उनके मुलाजिमों को प्रशासन की तरफ से वैक्सीन दी गई जिसमें वैक्सीन लेने वाले युवाओं में खासा उत्साह रहा। बिश्नाह के गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में कतार बद्ध खड़े हो गए थे

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 03:31 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 03:36 PM (IST)
Jammu Kashmir: बिश्नाह में टीकाकरण के लिए युवाओं का उमड़ा सैलाब, दुकानदारों व मुलाजिमों ने ली पहली डोज
इस वैक्सीन की अगुवाई कर रहे एसडीएम साउथ अभिषेक अबरोल भी मौके पर मौजूद थे।

बिश्नाह, संवाद सहयोगी। कस्बे में बुधवार को 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष के आयु वर्ग के सभी दुकानदारों व उनके मुलाजिमों को प्रशासन की तरफ से वैक्सीन दी गई जिसमें वैक्सीन लेने वाले युवाओं में खासा उत्साह रहा। सुबह से ही बिश्नाह के गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में कतार बद्ध खड़े हो गए थे ताकि उनका नंबर आए और वह भी वैक्सीन ले सके।

loksabha election banner

हालांकि प्रशासन ब स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह फैसला लिया गया था कि बुधवार को व्यापार मंडल के लोगों को यह वैक्सीन दी जाएगी जिसमें दुकानदार व उनके दो मुलाजिम चिन्हित किए गए थे । इन दुकानदारों को चिन्हित करने के लिए व्यापार मंडल के प्रधान पंडित नारायण दत्त शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष राजन शर्मा, डीडीसी अध्यक्ष धरविंद्र कुमार, तहतहसीलदार सोहन लाल राणा, बीएमओ राकेश मगोत्रा की टीम को नियुक्त किया गया था।

इस वैक्सीन की अगुवाई कर रहे एसडीएम साउथ अभिषेक अबरोल भी मौके पर मौजूद थे। एसडीएम ने कहा कि हमारा व भारत सरकार का एक ही उद्देश्य है की हर जान कीमती है और एक-एक जान बचाने के लिए हमें जो भी प्रयास करने पड़े हम कर रहे हैं और भी बेहतर करेंगे उसी उद्देश्य के साथ बिश्नाह व्यापार मंडल के अधीन आने वाले दुकानदारों व उनके मुलाजिमों को वैक्सीन दी गई है ताकि जो लोग इनके पास सामान खरीदने आते हैं और अन्य कार्य के लिए आते हैं उन्हें आपस में एक दूसरे से इंफेक्शन ना हो इसी उद्देश्य के साथ बिश्नाह में हमने यह जिम्मा एक टीम को सौंपा है। व्यापार मंडल के लोग जहां पर मौजूद है और लोगों में भी वैक्सीन लेने के लिए खासा उत्साह हम देख रहे हैं। जहां पर बहुत लंबी-लंबी लाइनें लगी है हम कोरोना को हराना चाहते हैं और सभी को वैक्सीन देंगे ।

बुधवार और वीरवार को बिश्नाह व्यापार मंडल के लोगों को ही वैक्सीन लगेगी उसके बाद धीरे-धीरे पूरे कस्बे के लोगों को ब पूरी पंचायत स्तर पर यह अभियान चलाया जाएगा इसके लिए हम वचनबद्ध है। वही व्यापार मंडल के प्रधान पंडित नारायण दत्त शर्मा ने बताया कि यह बहुत अच्छी शुरुआत है क्योंकि दुकानदार के पास तरह-तरह के लोग आते हैं कौन संक्रमित है कौन नहीं यह हम नहीं जानते और उनसे लेन-देन करते हैं इसीलिए दुकानदारों ब लोगों की जान की हिफाजत करते हुए प्रशासन का व स्वास्थ्य विभाग का जो फैसला है यह काफी सराहनीय है उसके लिए हम इसकी प्रशंसा करते हैं। लोगों से भी कहते हैं कृपया ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करवाएं वैक्सीन ले ताकि हम सुरक्षित रहें देश सुरक्षित रहें इसी के लिए यह टीम बनाई गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.