Move to Jagran APP

दोस्तों को साथ कार से जा रहे युवक की हादसे में मौत

जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार रात कालीबड़ी में सड़क हादसे में जम्मू के शक्तिनगर निवासी रॉकी (25) पुत्र अशोक कुमार निवासी की मौत हो गई। तीन गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Edited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 07:29 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 08:50 AM (IST)
दोस्तों को साथ कार से जा रहे युवक की हादसे में मौत
दोस्तों को साथ कार से जा रहे युवक की हादसे में मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार रात कालीबड़ी में सड़क हादसे में जम्मू के शक्तिनगर निवासी रॉकी (25) पुत्र अशोक कुमार निवासी की मौत हो गई। तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों घायल भी शक्तिनगर के ही हैं। इनकी पहचान 24 वर्षीय राजन पुत्र रामप्रसाद, अमित पुत्र बिशन दास और अमन डोगरा पुत्र राजकुमार के रूप में हुई है।

loksabha election banner

उधर, मृतक रॉकी के परिजनों ने सोमवार को प्रदर्शन कर उसे बुलाकर ले जाने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस के अनुसार चारों युवक कार में सवार थे। तेज गति होने के कारण कठुआ के कालीबड़ी के पास हाईवे पर आगे चल रहे सेना के वाहन से टकरा गए। टक्कर से कार के परखच्चे उड़ गए। टक्कर इतनी जोरदार थी कि सेना के वाहन को भी पीछे से भारी क्षति पहुंची। दुर्घटना की सूचना मिलते ही कठुआ थाना से पुलिस मौके पर पहुंची। कार में फंसे चारो युवकों को बाहर निकाल कर उन्हें जिला अस्पताल में पहुंचाया, जहा एक घायल रॉकी को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, दो अन्य घायलों अमन डोगरा व अमित को उनकी गंभीर हालत को देखते हुए जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया गया।

तीसरे घायल राजन डोगरा को दोपहर बाद लुधियाना रेफर किया गया। पुलिस ने दुर्घटना का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। दुर्घटना का मुख्य कारण कार की तेज गति बताया जा रहा है, जिससे अचानक सामने से सेना के वाहन के मुड़ने के दौरान कार अनियंत्रित हो गई। हादसा उस समय हुआ जब सिटी होंडा कार (वीडब्ल्यू-0031) जम्मू से लखनपुर की ओर जा रही थी। -परिजनों ने शव सड़क पर रख किया प्रदर्शन कालीबड़ी में हुए सड़क हादसे में मारे गए रॉकी के परिजनों ने सोमवार को प्रदर्शन किया। परिजनों ने युवक के शव को शक्तिनगर पुली पर बने चौक पर रख दिया। परिजन युवक को अपने साथ लेकर जाने वाले उसके दोस्त के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि रॉकी को उसके घर से लेकर जाने वाला दोस्त राजन डोगरा निवासी शक्तिनगर हादसे के बाद लापता है।

एसएचओ बख्शीनगर अमित सांगड़ा ने मौके पर पहुंच कर परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया। इसके बाद परिजनों ने शव को सड़क से हटा कर अंतिम संस्कार किया। -फोन से बुलाया और लेकर चला गया परिजनों ने बताया कि रविवार शाम उनके मोहल्ले में रहने वाला राजन डोगरा कई बार फोन कर रॉकी को घर से बुलाया और अपने साथ लेकर चला गया। राकी को राजन ने इतना समय भी नहीं दिया कि वह अपने परिजनों को घर से जाने की सूचना देता। सोमवार सुबह नौ बजे उन्हें कठुआ पुलिस का फोन आया कि सड़क हादसे में राकी गंभीर घायल हो गया है। जब वह कठुआ पहुंचे तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है।

परिजनों को कठुआ पुलिस ने बताया था कि हादसे में एक युवक की मौत हो गई है जबकि कार में बैठे दो अन्य युवक घायल हैं। चारों युवक कहां जा रहे थे, इस बाबत पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। राकी के परिजनों का दावा है कि उन्होंने राजन के विरुद्ध मामला दर्ज करवाने के लिए बख्शीनगर पुलिस से संपर्क किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें कठुआ जाकर शिकायत दर्ज करवाने को कहा है।

राजन की हालत गंभीर: अस्पताल में भर्ती एसएचओ कठुआ अरविंद संब्याल ने बताया कि रॉकी के परिजन जिस राजन डोगरा के हादसे के बाद से लापता होने की बात कह रहे हैं, उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे के समय राजन डोगरा कार चला रहा था। उसके साथ फ्रंट सीट पर राकी बैठा हुआ था। दो युवक कार की पिछली सीट पर बैठे थे। कार के सैन्य वाहन से टकराने के बाद राजन की टांग, सिर, चेहरे और पेट पर चोट आई है। उसके परिजन उसे उपचार के लिए लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में लेकर चले गए हैं।

घर में अकेला कमाने वाला था रॉकीः कठुआ सड़क हादसे में मारा गया राकी अपने घर पर अकेला कमाने वाला था। वह एक शोरूम में सेल्समैन का काम करता था। वह जो भी कमा कर लाता था, उससे घर का खर्च चलता था। रॉकी के परिवार में बहन और बुजुर्ग अभिभावक हैं। -प्रदर्शन से शक्तिनगर चौक में लगा जमा प्रदर्शन के चलते करीब आधा घंटे तक शक्ति नगर चौक अवरुद्ध रहा। अति व्यस्त इस चौक के बंद होने से चारों ओर सड़क पर वाहनों की लंबी कतारे लग गई। हालांकि ट्रैफिक कर्मियों ने कनाल रोड, अखनूर रोड और महेशपुरा चौक से वाहनों को मोड़ने के लिए नाका लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.