Move to Jagran APP

India China Border: पूर्वी लद्दाख में चीन का सामना करने को महिला अधिकारी भी माेर्चे पर

ऐसे हालात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लद्दाख दौरे से जवानों पुरूष अधिकारियों के साथ महिला सैन्य अधिकारियों का जोश भी सातवें आसमान पर है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 12:07 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 12:07 PM (IST)
India China Border: पूर्वी लद्दाख में चीन का सामना करने को महिला अधिकारी भी माेर्चे पर
India China Border: पूर्वी लद्दाख में चीन का सामना करने को महिला अधिकारी भी माेर्चे पर

जम्मू, राज्य ब्यूरो। पूर्वी लद्दाख में वास्तिवक नियंत्रण रेखा पर चीन को सबक सिखाने के लिए भारतीय सेना की ताकत के साथ जवानों व अधिकारियों के जोश में भी लगातार वृद्धि हो रही है। गलवन में हिंसक झड़पों के बाद तनाव के चलते इस समय पूर्वी लद्दाख में महिला सैन्य अधिकारी व पुरूष अधिकारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चुनाैतियों का सामना करने के लिए तैयार खड़ी हैं। इस समय लद्दाख में पांव मजबूत करने के लिए सेना की चौथी डिवीजन को तैनात करने की प्रक्रिया जोरशोर से जारी है। भारतीय वायुसेना के बड़े विमानों से पूर्वी लद्दाख की 3 एडवांस लैंडिंग ग्राउंडों में सेेना के साजो सामान के साथ जवानों व अधिकारियों को भी पहुंचाया जा रहा है।

prime article banner

ऐसे हालात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लद्दाख दौरे से जवानों, पुरूष अधिकारियों के साथ महिला सैन्य अधिकारियों का जोश भी सातवें आसमान पर है। प्रधानमंत्री ने अपने दौरे के दौरान महिला सैन्य अधिकारियों के जज्बे को भी सलाम किया था। शुक्रवार को लद्दाख के नीमो क्षेत्र में प्रधानमंत्री का उत्साह बढ़ाने वाला भाषण सुनने वाले सेना के जाेशीले अधिकारियाें में महिला मेजर सतमीत कौर भी मौजूद थी। मेजर सतमीत व उनके जैसे कई बहादुर महिला अधिकाारी इस समय लद्दाख के चुनौतीपूर्ण हालात में देश की खातिर किसी भी प्रकार की कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं।

रविवार को सोशल साइट ट्वीटर पर कई देशवासियों ने लद्दाख में तैनात मेजर सतमीत काैर व उन जैसी अन्य महिला अधिकारियों के जज्बे की जमकर सराहना की। इस दौरान प्रधानमंत्री का भाषण सुनने के लिए मास्क पहनकर अधिकारियों, जवानों के साथ बैठी मेजर सतमीत कौर का फोटो भी खूब वायरल हुआ। इस दौरान कईयों ने सरहद पर युद्ध के लिए तैयार हो रही इन महिला अधिकारियों की तुलना झांसी की रानी, हाड़ी रानी, रानी चेन्नमा से की। उनका कहना था कि भारत की नारियां, किसी भी लिहाज से पुरूषों से कम नही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.