Move to Jagran APP

Recruitment rally in Samba : ...यहां की बेटियों में भी है देश की सरहदों की रखवाली का जोश

युवतियां अपने कागजात लेकर लंबी लंबी कतारों में खड़ी होकर अपनी बारी का इंतजार कर रही हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 05:39 PM (IST)
Recruitment rally in Samba : ...यहां की बेटियों में भी है देश की सरहदों की रखवाली का जोश
Recruitment rally in Samba : ...यहां की बेटियों में भी है देश की सरहदों की रखवाली का जोश

सांबा, संवाद सहयोगी। देश की आन बान शान के लिए सांबा जिला के युवा तो कभी पीछे नहीं रहे, अब देश की सरहदों की निगहबानी करने के लिए यहां की युवतियां भी आगे आ रही हैं। उनमें भी बीएसएफ व सीआइएसएफ में भर्ती होकर देश सेवा करने का पूरा जुनून है। सांबा के पैंठी में सीमा सुरक्षा बल व सीआइएसएफ की भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने का सिलसिला चल रहा है।

loksabha election banner

सात नवंबर से यहां पर पंजीकरण हो रहे हैं 11 नवंबर तक चार हजार से अधिक युवाओं ने अपने पंजीकरण करवा लिया है। हालांकि 9 नवंबर को अयोध्या में श्री राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने पर जम्मू कश्मीर में 144 लगाई थी और उसी के चलते शनिवार को पंजीकरण नहीं हुए थे।

महज चार दिन में जिस तरह से चार हजार से अधिक युवा व युवतियों ने अपने पंजीकरण करवा लिए हैं और उससे लगता है कि जिला सांबा के युवा तो देश सेवा में कभी पीछे नहीं रहे बल्कि अब युवतियां भी कंधे से कंधा मिलाकर देश सेवा में अपना योगदान देने में आगे आ रही हैं। युवतियां अपने कागजात लेकर लंबी लंबी कतारों में खड़ी होकर अपनी बारी का इंतजार कर रही हैं। पंजीकरण करवाने के लिए सीमावर्ती क्षेत्र से आई युवती नेहा ने बताया कि उसके पिता भी सेना से सेवानिवृत्त हैं। वह चाहती हैं कि वह भी देश सेवा में अपना अहम योगदान दे।

विदित रहे कि 16 नवंबर को यहां पर भर्ती शुरू होगी। मंजू राजपूत, सुषमा देवी, मीना चौधरी, सुमन भगत, कमलेश कुमारी ने कहा कि वह बेल्ट फोर्स में जाकर देश सेवा करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि जब कभी वह बीएसएफ में तैनात महिला कर्मियों को देखती हैं तो उनके मन में भी यह चाह होती है कि वह भी उसमें जाकर देश सेवा करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.