Move to Jagran APP

अनंतनाग में जेकेपी महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज

जागरण संवाददाता जम्मू जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज अनंतन

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 06:45 AM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 06:45 AM (IST)
अनंतनाग में जेकेपी महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज
अनंतनाग में जेकेपी महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज अनंतनाग में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस (जेकेपी) महिला क्रिकेट प्रतियोगिता-2020 का उद्घाटन किया। इस मौके भारतीय टीम के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुरेश रैना भी मौजूद थे। अनंतनाग पुलिस द्वारा आयोजित महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा से टीमें भाग ले रही हैं। उपराज्यपाल ने कहा कि खेलों के माध्यम से समाज स्वस्थ और राष्ट्र उन्नति की राह पर बढ़ सकता है। देश का भविष्य युवा पीढ़ी पर ही निर्भर करता है। जिस देश की युवा पीढ़ी स्वस्थ होगी, वही देश उन्नति की राह पर बढ़ सकेगा और उतना ही खुशहाल होगा।

loksabha election banner

अनंतनाग के एसएसपी संदीप चौधरी इससे पहले अनंतनाग में गत सप्ताह चेस प्रतियोगिता का आयोजन कर चुके हैं। उसमें 130 महिलाओं एवं पुरुष खिलाड़ियों ने भाग लिया था। एसएसपी ने बताया कि अनंतनाग पुलिस द्वारा पहली बार महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों को आयोजकों की ओर से किट, आने-जाने का खर्च सहित अन्य सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। प्रतियोगिता की विजेता एवं उपविजेता टीमों को नकद इनाम सहित ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान, प्रमुख सचिव शालीन काबरा, कश्मीर के आइजी अतुल गोयल अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

------------------------

सुरेश रैना से मिलते हुए महिला क्रिकेटरों में दिखा उत्साह

प्रतियोगिता में भाग लेने आई टीमों की खिलाड़ियों में सुरेश रैना से मिलने के लिए काफी उत्साह दिखा। सुरेश रैना ने भी उन्हें निराश नहीं किया और उन्हें क्रिकेट के कुछ टिप्स भी दिए। हालांकि इस दौरान कुछ महिला क्रिकेटरों ने उनसे आटोग्राफ लेने की कोशिश भी की, लेकिन उन्होंने शारीरिक दूरी और कोरोना का हवाला देते हुए उनसे हाथ जोड़कर कहा कि वह उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.