Move to Jagran APP

Jammu : मंदिरों के शहर को नहीं बनने देंगे मयखाना, जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट का प्रदर्शन

स्कूल-कालेजों व रिहायशी इलाकों में शराब की दुकानें खोलने का विरोध करते हुए जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट ने कहा है कि जम्मू को मयखाना नहीं बनने देंगे। मूवमेंट के सदस्यों ने शुक्रवार को सरवाल में स्कूल के निकट शराब की दुकान खोलने के विरोध में सरवाल चौक में प्रदर्शन किया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 07:33 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 07:33 PM (IST)
Jammu : मंदिरों के शहर को नहीं बनने देंगे मयखाना, जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट का प्रदर्शन
सुनील डिम्पल की अगुआई में सरवाल चौक पर शराब की दुकान खोलने का विरोध किया गया

जम्मू, जागरण संवाददाता : मंदिरों के शहर जम्मू में धार्मिक स्थलों, स्कूल-कालेजों व रिहायशी इलाकों में शराब की दुकानें खोलने का कड़ा विरोध करते हुए जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट ने कहा है कि वह किसी भी सूरत को जम्मू को मयखाना नहीं बनने देंगे। मूवमेंट के सदस्यों ने शुक्रवार को सरवाल में स्कूल के निकट शराब की दुकान खोलने के विरोध में सरवाल चौक में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान काफी संख्या में क्षेत्र की महिलाएं भी शामिल रही। प्रदर्शनकारियाें ने आबकारी विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि विभाग जम्मू में जगह-जगह दुकानें खोलकर युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है लेकिन वो ऐसा नहीं होने देंगे।

loksabha election banner

जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट के प्रधान सुनील डिम्पल की अगुआई में क्षेत्रीय लोगों ने सरवाल चौक में शराब की दुकान खोले जाने का विरोध करते हुए कहा कि चौक में एक तरफ अस्पताल है और दूसरी तरफ स्कूल, ऐसे में वे क्षेत्र में दुकान नहीं खुलने देंगे। सुनील डिम्पल ने कहा कि प्रदेश सरकार, विशेषकर आबकारी विभाग तानाशाही कर रहा है और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाकर जगह-जगह शराब की दुकानें खोली जा रही है।

डिम्पल ने जम्मू के सभी राजनीतिक, सामाजिक, व्यापारिक व धार्मिक संगठनों से एकजुट होकर नई आबकारी नीति का विरोध करने की अपील करते हुए कहा कि जम्मू को बचाने के लिए सबको एकजुट होकर यह लड़ाई लड़नी होगी। सुनील डिम्पल ने कहा कि जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के 26 वार्डों में 60 शराब की दुकानें खुल रही है जोकि युवाओं को इस नशे में धकेल देंगी। इस शहर में अपराध, घरेलू हिंसा जैसी घटनाओं में वृद्धि होगी और जम्मू की युवतियों-महिलाओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.