Move to Jagran APP

Rakeshwar Singh Released: राकेश्वर की रिहाई से झूम उठा परिवार, तस्वीरों में देखें जश्न का आलम

सीआरपीएफ के जवान राकेश्वर सिंह की रिहाई की खबर मिलते ही उसका परिवार खुशी से झूम उठा। गम के आंसू खुशी के आंसू में बदल गए। घर में जश्न मनाया जाने लगा। परिवार के सदस्य एक दूसरे को मिठाइयां बांटने लगे। दूसरी तरफ राकेश्वर के घर पर भीड़ उमड़ पड़ी।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 07:04 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 09:58 PM (IST)
Rakeshwar Singh Released: राकेश्वर की रिहाई से झूम उठा परिवार, तस्वीरों में देखें जश्न का आलम
राकेश्वर सिंह परिवार के सदस्य एक दूसरे को मिठाइयां बांटने लगे।

जम्मू, लोकेश चंद्र मिश्र : छत्तीसगढ़ के बीजापुर मेें नक्सली हमले के दौरान अगवा किए गए सीआरपीएफ के जवान राकेश्वर सिंह की रिहाई की खबर मिलते ही उसका परिवार खुशी से झूम उठा। गम के आंसू खुशी के आंसू में बदल गए। घर में जश्न मनाया जाने लगा। परिवार के सदस्य एक दूसरे को मिठाइयां बांटने लगे। दूसरी तरफ राकेश्वर के घर पर भीड़ उमड़ पड़ी। हर कोई परिवार का हाल जानना चाह रहा था।वहीं पूरे शहर में भी लाेग राकेश्वर की रिहाई पर एक दूसरे को बधाइयां देते रहे। कई संगठनों ने अपने तरीके से जश्न मनाया।

loksabha election banner

राकेश्वर की मां बेटे के सकुशल रिहाई की खबर से इतनी भावुक हो गई कि खुशी के आंसू रुक नहीं रहे थे। दूसरी ओर कोबरा फोर्स के जांबाज राकेश्वर की रिहाई से पूरे जम्मू शहर में जश्न का माहौल है। रिहा जवान की पत्नी ने कहा यह पल उनके और परिवार के लिए नया जीवन की तरह है। वह पूरे जम्मू वासियों और देशवासियों को शुक्रिया कह रही थीं, जिन्होंने राकेश्वर सिंह की सलामती के दुआ की और उनकी रिहाई की मांग की।

राजकेश्वर की पत्नी पति की रिहाई के बारे में बताते समय अपनी मुस्कुराहट रोक नहीं पा रही थी। वह कह रही थी कि भगवान को किस तरह शुक्रिया करूं यह समझ में नहीं आ रहा है। यह पल ठीक वैसा ही है जैसे मौत के जबड़े से बच निकले पर होती है। इतना ही नहीं राकेश्वर की मासूब बेटी भी काफी खुश थी। दो दिन पहले उसके रोने की तस्वीर से पूरा देश दहल गया था। आज उसकी तस्वीर से हर किसी को सुकून मिल रहा है।

खुशी के इस पल में जम्मू के जांबाज राकेश्वर की मां के जैसे होठ सिल गए थे। बोल कर खुशी जाहिर करने के बजाय वह स्वजन और रिश्तेदारों से गले लग खुशी के आंसू बहाकर अपनी जज्बात को बयां कर रही थीं। यह दृश्य वहां मौजूद हर महिलाओं को भावुक कर गया।

ज्ञात रहे कि तीन अप्रैल को बीजापुर में नक्सली हमले के दौरान राकेश्वर के अगवा कर लिए जाने के बाद परिवार में शोक की लहर दौड़ गई थी। पूरे जम्मू में गुस्सा उफन रहा था। विभिन्न संगठनों की ओर से प्रदर्शन कर राकेश्वर की सही सलामत रिहाई करवाने की मांग सरकार से की जाने लगी। पूरे देश में राकेश्वर के समर्थन में आवाज उठने लगी। इस बीच नक्सलियों द्वारा राकेश्वर की तस्वीर जारी किए जाने पर भी परिवार को भरोसा नहीं हो रहा था कि क्रूर नक्सलियों के साथ वे इतने सुरक्षित हो सकते हैं। वे लोग वीडियो जारी करने की मांग कर रहे थे। राकेश्वर की मासूम बेटी के आंसू ने पूरे देश को गमगीन कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.