Move to Jagran APP

Jammu: कटड़ा के लोगों का सवाल- बन टोल प्लाजा पर क्यों बंद कर दी गई मासिक पास की

कटड़ा में होटल व रेस्तरां संघ प्रेस क्लब कटड़ा के सदस्यों तथा पार्षद आदि ने बैठक की। इस दौरान निर्णय लिया गया कि प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष यह मामला उठाया जाएगा। पूछा जाएगा कि पास सुविधा बंद करने की वजह क्या है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 07:23 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 07:23 PM (IST)
Jammu: कटड़ा के लोगों का सवाल- बन टोल प्लाजा पर क्यों बंद कर दी गई मासिक पास की
कटड़ा वासियों की मासिक पास सुविधा बंद करने पर बैठक करते होटल, रेस्तरां और प्रेस क्लब के के सदस्य

कटड़ा, संवाद सहयोगी : जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा स्थित बन टोल प्लाजा पर एकाएक कटड़ा वासियों की मासिक पास सुविधा बंद हाेने से लोग परेशानियां झेल रहे हैं। यह पास सुविधा आखिरकार क्यों बंद की गई, इसका टोल प्लाजा के ठेकेदार या नेशनल हाईवे अथॉरिटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर भी कोई सही जवाब नहीं दे रहे हैं। वर्ष 2014 में जब बन टोल प्लाजा स्थापित की गई थी, तभी से बन टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर के क्षेत्र में आने वाले गांवों को नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा यह सुविधा दी गई थी। परंतु हर वर्ष किसी ना किसी बहाने बन टोल प्लाजा पर कार्य करने वाले ठेकेदार और हाईवे अथॉरिटी बीच-बीच में इस सुविधा में विघ्न डालते रहते हैं। यह चिंता होटल और रेस्तरां संघ की बैठक में रविवार को जताई गई।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बीते वर्ष फरवरी में बन टोल प्लाजा के ठेकेदार और प्रोजेक्ट डायरेक्टर नेशनल हाईवे ने मासिक पास सुविधा बंद कर दी गई थी। इस समस्या पर कई बार लोगों ने अधिकारियों से मुलाकात की। तभी नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने जिला आयुक्त रियासी को पत्र लिखा और 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले क्षेत्रों के बारे में जवाब मांगा था। जिला आयुक्त रियासी ने बीते वर्ष 3 जुलाई को पत्र का जवाब दे दिया और उसके बाद मासिक पास सेवा फिर बहाल हो गई, परंतु एक बार फिर वर्तमान में एकाएक मासिक पास सुविधा बंद कर दी, जिससे लोग फिर परेशान हैं। 

रविवार को कटड़ा में होटल व रेस्तरां संघ, प्रेस क्लब कटड़ा के सदस्यों तथा पार्षद आदि ने बैठक की। इस दौरान निर्णय लिया गया कि प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष यह मामला उठाया जाएगा। पूछा जाएगा कि पास सुविधा बंद करने की वजह क्या है। अगर उनकी इस मांग को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में कटड़ा और आसपास के क्षेत्रों के निवासी आंदोलन भी कर सकते हैं। ठेकेदार और हाईवे अथारिटी के अधिकारियो की मनमर्जी के चलते कटड़ा वासियों को लगातार परेशानियां झेलनी पड़ती हैं।

बता दें कि मासिक पास सुविधा के अधीन आने वाले क्षेत्रों के लोगों से प्रतिमाह 280 रुपये शुल्क वसूला जाता है, जबकि वर्तमान में आम वाहनों की भांति रोजाना बन टोल प्लाजा पर वाहन चालकों से एकतरफा 140 रुपये वसूला जा रहा है, जिसको लेकर लोग निरंतर परेशानियां झेल रहे हैं। बैठक में होटल और रेस्तरां संघ के चेयरमैन श्यामलाल केसर, प्रधान राकेश वजीर, उप प्रधान वरिंदर केसर, पार्षद रवि नाग, कटड़ा प्रेस क्लब के प्रधान अरुण शर्मा, उप प्रधान सोहन कोहली, महासचिव संजय कुमार शर्मा, शुभम शर्मा, हनी सधोत्रा, रोहित शर्मा, राकेश शर्मा के अलावा राजेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.