Move to Jagran APP

Jammu: कोरोना पीड़ित परिवार की सहायता के लिए आगे आई 'वी द हयूमन'

पिछले दिनों पेट से संबंधित बीमारी का इलाज करवा रहे राकेश कुमार कोरोना की गिरफ्त में आ गए और उनकी मौत हो गई। इससे परिवार टूट गया क्योंकि राकेश कुमार अपने परिवार का पालन पोषण करने में कड़ी मेहनत कर रहा था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 11:32 AM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 11:32 AM (IST)
Jammu: कोरोना पीड़ित परिवार की सहायता के लिए आगे आई 'वी द हयूमन'
चेयरमैन रेड क्रास सोसायटी से भी अपील की गई कि वे पीड़ित परिवार की सहायता के लिए आगे आए।

जम्मू, जागरण संवाददाता: मानवता के लिए काम कर रही सामाजिक संस्था ''वी द हयूमन'' कोरोना पीड़ित परिवार की सहायता के लिए आगे आई है। संस्था के सदस्यों ने मंगलवार को गांव सरोर का दौरा कर परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और सुनीता देवी को सिलाई मशीन व दो कंबल सहायता के रूप में दिए।

loksabha election banner

वहीं लड़की की पढ़ाई के लिए पांच हजार रुपये की राशि स्वास्थ्य एवम शिक्षा चैरिटेबल ट्रस्ट दिल्ली की ओर से दिलाने की घोषणा की। पिछले दिनों पेट से संबंधित बीमारी का इलाज करवा रहे राकेश कुमार कोरोना की गिरफ्त में आ गए और उनकी मौत हो गई। इससे परिवार टूट गया क्योंकि राकेश कुमार अपने परिवार का पालन पोषण करने में कड़ी मेहनत कर रहा था।

इस परिवार में उनकी पत्नी सुनीता देवी के अलावा दो लड़के व दसवीं की कक्षा में 82 फीसद अंक प्राप्त करने वाली बड़ी बेटी सुनेयना शामिल है जोकि वर्तमान में 12 वीं कक्षा में पढ़ रही है। वह पढ़ लिखकर अध्यापक बनना चाहती है और अपने परिवार का सहारा बनना चाहती है।

''वी द हयूमन'' के चेयरमैन केवाईएस मंहास के निर्देश पर संस्था के सदस्य प्रशांत सिंह चाड़क व बलकार सिंह ने इस परिवार से मुलाकात की और पूरी सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया। वहीं चेयरमैन रेड क्रास सोसायटी से भी अपील की गई कि वे पीड़ित परिवार की सहायता के लिए आगे आए।

परिवार के सदस्यों ने भी संस्था का धन्यवाद किया। संस्था के सदस्याें ने बताया कि कोरोना काल काल में संस्था ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी से निभाई और जरूरतमंद लोगों तक सहायता पहुंचाई। उन्होंने दूसरी संस्थाओं से भी कहा कि वे मानवता के लिए आगे आएं और जरूरतमंद लोगों के लिए जो कुछ बन सके, किया जाए। वहीं परिजन के लोगों ने भी संस्था के सदस्यों का आभार व्यक्त किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.