Move to Jagran APP

Gulmarg Khelo India Winter Games: इन गर्मियों में डल झील में होंगी वाटर स्पोर्ट्स, कश्मीर के युवाओं को भी कर रहे ओलंपिक के लिए तैयार

Khelo India Winter Games रिजिजू ने कहा कि वह स्वयं गुलमर्ग में विंटर स्पोर्ट्स देखने के लिए आए हैं। यही नहीं विभिन्न खेल फेडरेशनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात कर उनकी समस्याओं और मांगों को सुनेंगे। इसका मकसद कश्मीर में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देना है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 01:43 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 01:43 PM (IST)
Gulmarg Khelo India Winter Games: इन गर्मियों में डल झील में होंगी वाटर स्पोर्ट्स, कश्मीर के युवाओं को भी कर रहे ओलंपिक के लिए तैयार
केंद्र सरकार ने वाटर स्पोर्ट्स आयोजित करवाने का फैसला किया है।

श्रीनगर, जेएनएन। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू का कहना है कि कश्मीर की डल झील में जल्दी ही वाटर स्पोर्ट्स शुरू की जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू और कश्मीर को दो खेलो इंडिया सेंटर ऑफ एक्सिलेंस भी मिलेंगे। इनमें एक जम्मू और दूसरा श्रीनगर में स्थापित होगा।

loksabha election banner

गुलमर्ग में आयोजित खेलो इंडिया विंटर स्पोर्ट्स में आए खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए किरण रिजिजू ने कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू और श्रीनगर केे लिए दो खेलो इंडिया सेंटर ऑफ एक्सिलेंस मंजूर किए हैं, जहां राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ आकर खेल प्रतिभाओं की पहचान करेंगे।

उन्होंने कहा कि हर जिले में भी एक खेलो इंडिया सेंटर होगा जहां सेवानिवृत्त खिलाड़ी और अधिकारी खेल प्रतिभाओं की पहचान करेंगे। हम ये सुनिश्चित बनाने का प्रयास भी कर रहे हैं कि कश्मीर के युवा भी ओलंपिक खेलों में भाग लेकर मेडल जीतें और पूरे देश को गौरवान्वित महसूस करवाएं।

रिजिजू ने कहा कि कश्मीर के विश्व प्रसिद्ध डल झील में आने वाली गर्मियों में वाटर स्पोर्ट्स का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन खेलों की कश्मीर में काफी क्षमता है। इसी संभावनाओं को देखते हुए यहां पर केंद्र सरकार ने वाटर स्पोर्ट्स आयोजित करवाने का फैसला किया है।

रिजिजू ने कहा कि वह स्वयं गुलमर्ग में विंटर स्पोर्ट्स देखने के लिए आए हैं। यही नहीं विभिन्न खेल फेडरेशनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात कर उनकी समस्याओं और मांगों को सुनेंगे। इसका मकसद कश्मीर में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देना है। कश्मीर में कई प्रकार के खेल प्रतिस्पर्धाएं आयोजित करवाई जा सकती हैं। इस दिशा में सरकार काम कर रही है और आने वाले दिनों में यहां के लोगों को इसके बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.