Move to Jagran APP

Jammu: ट्रैफिक पुलिस की हिदायत- दोपहिया पर एक, कार में तीन ही हो सकते हैं सवार

लोग खुद भी अपनी जिम्मेदारी को समझें। इन लोगों के कोर्ट के चालान काटे जा रहे हैं। कोर्ट ही तय करेगा कि उन पर कितना जुर्माना लगाया जाएगा।

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2020 06:05 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 06:05 AM (IST)
Jammu: ट्रैफिक पुलिस की हिदायत- दोपहिया पर एक, कार में तीन ही हो सकते हैं सवार
Jammu: ट्रैफिक पुलिस की हिदायत- दोपहिया पर एक, कार में तीन ही हो सकते हैं सवार

जागरण संवाददाता, जम्मू : कोरोना महामारी के बीच ट्रैफिक पुलिस ने भी नियमों में बदलाव किया है। लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस अब दोपहिया वाहन पर सिर्फ एक सवार को ही चलने की इजाजत दे रही है, जबकि कार में तीन लोग सवार हो सकते हैं। कार में एक चालक व दो लोग ही सवार हो सकते हैं और उन्हें आपस में शारीरिक दूरी बनाकर ही बैठना होगा। वीरवार को शहर में कई जगहों पर ट्रैफिक पुलिस ने नाके लगाकर चालान काटे।

loksabha election banner

पुलिस के निशाने पर दोपहिया वाहन में दो लोग और कार में तीन से ज्यादा सवार निशाने पर रहे। इसके अलावा पुलिस ने बिना मास्क पहनकर जा रहे चालकों की गाड़ियों को भी रुकवाया। उनके दस्तावेजों की जांच के बाद उनके भी चालान काटे और उन्हें भविष्य में मास्क पहन ही घर से निकलने का पाठ भी पढ़ाया। इस दौरान कई जगहों पर लोगों की पुलिस के साथ बहस भी हुई। लोगों का कहना था कि वे परिवार के सदस्य हैं। वे घर में एक साथ रहते हैं। ऐसे में वे अगर एक साथ जा रहे हैं तो उनके चालान क्यों काटे जा रहे हैं। उधर नाकों पर तैनात पुलिसकर्मियों का कहना था कि उन्हें हिदायत दी गई है कि दोपहिया वाहन में एक जबकि कार, टैक्सी में तीन से ज्यादा लोग सवार न हों। वे हिदायतों का पालन कर रहे हैं।

लोग खुद भी अपनी जिम्मेदारी को समझें। इन लोगों के कोर्ट के चालान काटे जा रहे हैं। कोर्ट ही तय करेगा कि उन पर कितना जुर्माना लगाया जाएगा। पुलिसकर्मियों का कहना था कि जिस तरह से बाजारों व अन्य जगहों में शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी है, उसी तरह से गाड़ियों में सवार होकर भी इस नियम का पालन करना सबकी जिम्मेदारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.