Move to Jagran APP

Cooch Behar Trophy : उत्तराखंड ने जम्मू-कश्मीर को परास्त किया

मेजबान उत्तराखंड ने मेहमान जम्मू-कश्मीर की टीम को आसानी से छह विकेट से मात देकर कूच बिहार ट्रॉफी में शानदार जीत दर्ज की है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 03:55 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 03:55 PM (IST)
Cooch Behar Trophy : उत्तराखंड ने जम्मू-कश्मीर को परास्त किया
Cooch Behar Trophy : उत्तराखंड ने जम्मू-कश्मीर को परास्त किया

जम्मू, जागरण संवाददाता । मेजबान उत्तराखंड ने मेहमान जम्मू-कश्मीर की टीम को आसानी से छह विकेट से मात देकर कूच बिहार ट्रॉफी में शानदार जीत दर्ज की है।

loksabha election banner

काशीपुर स्थित हाईलैंडर्स स्पोटर्स एकेडमी में खेले गए चार दिवसीय मुकाबले के अंतिम दिन जम्मू-कश्मीर ने 51.6 ओवर में 9 विकेट पर 157 रन से आगे पारी की शुरूआत की और पूरी टीम 56.4 ओवर में 166 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम के कप्तान मुसेफ एजाज ने सर्वाधिक 43 रन और बसित बशीर ने 42 रन बनाए। ध्रुव सिंह परमार ने भी 26 रन का योगदान दिया। टीम के अन्य बल्लेबाज स्कोरबोर्ड पर रन बढाने में कोर्इ खास योगदान नहीं कर पाए। इसी वजह से टीम बडा स्कोर खडा करने में कामयाब नहीं हो पार्इ।

उत्तराखंड की आेर से गेंदबाज अंकित ने 21.4 ओवर में मात्र 35 रन देकर सर्वाधिक छह विकेट चटकाए। सत्यम, मोहित, गौरव नेगी और गौरव चौधरी एक-एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

जवाब में उत्तराखंड की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य को 11.1 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। गौरव जोशी ने 17 रन, कुणाल वीर ने 15 रन और कमल ने 13 रन बनाए।

जम्मू-कश्मीर की ओर से गेंदबाज बसित बशीर ने छह ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि संपर्क गुप्ता भी एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की टीम ने पहली पारी में 86.1 ओवर में 203 रन बनाए थे जबकि जवाब में उत्तराखंड की टीम ने पहली पारी में 85.3 ओवर में 313 रन बनाकर 110 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली थी। जम्मू-कश्मीर की टीम ने दूसरी पारी में 166 रन बनाकर उत्तराखंड की टीम को 57 रन का विजय लक्ष्य दिया। उत्तराखंड की टीम ने आसानी से 11.1 ओवर में 59 रन चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। मैच में सोशण सोमा और विजय कुमार अंपायर व श्रीकुमार नायर मैच रेफरी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.