Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: पारा चढ़ते ही मीरां साहिब में बिजली की अघोषित कटौती ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

एक तो भीषण गर्मी पड़ रही है और ऊपर से बढ़ते तापमान के चलते बिजली ट्रांसफार्मर जलने लगे हैं। उधर बिजली विभाग ने भी अघोषित कटौती करना शुरू कर दिया है जिसके चलते लोग गर्मी में त्राहि-त्राहि कर रहे हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 07:39 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 07:39 PM (IST)
Jammu Kashmir: पारा चढ़ते ही मीरां साहिब में बिजली की अघोषित कटौती ने बढ़ाई लोगों की परेशानी
बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी। एक तो भीषण गर्मी पड़ रही है और ऊपर से बढ़ते तापमान के चलते बिजली ट्रांसफार्मर जलने लगे हैं। उधर बिजली विभाग ने भी अघोषित कटौती करना शुरू कर दिया है जिसके चलते लोग गर्मी में त्राहि-त्राहि कर रहे हैं।

loksabha election banner

लोगों ने बिजली विभाग से मांग कर कहा की बिजली सुचारू रूप से मुहैया करवाई जाए। स्थानीय लोगों योगराज, कामरेड किशोर शर्मा, सतपाल सिंह, जगदीश राज, दीपक कुमार आदि का कहना है कि इस समय 40 डिग्री के करीब तापमान चल रहा है जहां इतनी गर्मी में लोग परेशान हैं वहीं बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है।

खासकर रात के समय तो बिजली की ज्यादा कटौती हो रही है जब भी आंख खोलो तो बिजली बंद ही मिलती है जहां कहीं बिजली आ भी रही है तो बिजली की बहुत ही कम वोल्टेज आ रही है जिसके चलते पंखे कूलर काम नहीं कर पा रहे। इस तरह गणेश कुमार, चमन लाल, सेवाराम, रतनलाल, रिंकू कुमार, काका राम आदि का कहना है कि बिजली पिछले दो-तीन दिन से ना के बराबर ही आ रही है कितनी अघोषित कटौती हो रही है कि लोगों का जीना मुहाल हो गया।

उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वह आखिर जाएं तो कहां जाएं। इसके अलावा उनके साथ लगते गांव कृष्णा नगर में भी बिजली ट्रांसफार्मर दो दिन से जला पड़ा है और लोग मारे गर्मी के बुरी स्थिति में है मगर बिजली विभाग लोगों की कोई भी सुध नहीं ले रहा। बिजली विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्हें जल्द ही सुचारू रूप से बिजली मुहैया नहीं करवाई गई तो पावर स्टेशन टॉली मोड़ के बाहर धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे।

उधर इस संबंध में पूछे जाने पर विभाग के एई राजकुमार गुप्ता ने बताया कि गर्मी बढ़ने के साथ ट्रांसफार्मरों पर लोड बढ़ने लगा है जिसके चलते बिजली की परेशानी आ रही है। विभाग निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही कटौती कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.