Move to Jagran APP

Union Territory Ladakh: कोरोना की रोकथाम के लिए सामाजिक, धार्मिक संगठनों की मदद ले रहा प्रशासन

उपराज्यपाल प्रशासन खुद भी जागरूकता अभियान चला रहा है। इसी तरह के कदम लेह में भी उठाए जा रहे हैं। लोगों से कहा जा रहा है कि वे बहुत जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 01:19 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 03:49 PM (IST)
Union Territory Ladakh: कोरोना की रोकथाम के लिए सामाजिक, धार्मिक संगठनों की मदद ले रहा प्रशासन
Union Territory Ladakh: कोरोना की रोकथाम के लिए सामाजिक, धार्मिक संगठनों की मदद ले रहा प्रशासन

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में काेरेाना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन लेह, कारगिल जिलों में सामाजिक, धार्मिक संगठनों की मदद ले रहा है। इन संगठनों के माध्यम से लोगों को प्रेरित किया जा रहा है कि कोविड की रोकथाम संबंधी हिदायतों का सख्ती से पालन करें।

loksabha election banner

लद्दाख में कोरोना संक्रमण के मामलो में लगाजार तेज हो रही है। इस समय लेह व कारगिल जिलों में कोरोना से संक्रमित 351 मरीजों का इलाज चल रहा है। पिछले कुछ दिनों में क्षेत्र में संक्रमण के 200 के करीब मामले प्रकाश में आए हैं। ऐसे में उपराज्यपाल प्रशासन ने लेह व कारगिल जिलों में सख्ती करने के साथ लाकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए लेह व कारगिल हिल काउंसिलों की भी मदद मांगी जा रही है।

ऐसे में रविवार को कारगिल में लद्दाख अटानमस हिल डेवेलपमेंट काउंसिल के चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसिलर फिरोज खान के साथ जिले के प्रमुख शिया संगठनाें ने भी लोगों से अपील की कि वे कोरोना संक्रमण की रोकथाम संबंधी हिदायतोें का पूरी तरह से पालन करते हुए संक्रमण को रोक कर अपने परिवारों को संक्रमण से बचाएं। उपराज्यपाल प्रशासन खुद भी जागरूकता अभियान चला रहा है। इसी तरह के कदम लेह में भी उठाए जा रहे हैं। लोगों से कहा जा रहा है कि वे बहुत जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें।

अब तक लद्दाख में 1466 लोग काेरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें से 1108 लोग ठीक होकर घर चले गए हैं। इस समय लद्दाख में 351 पॉजिटिव लोगों का इलाज चल रहा है। इनमें से 250 लेह व 101 कारगिल से हैं। लद्दाख में अब तक हुई 7 मौतों में से 4 लेह व 3 कारगिल में हुई है। लद्दाख में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का अनुपात इस समय 76 प्रतिशत है। लद्दाख के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस समय लद्दाख में उपचाराधीन कोराेना के सभी 351 मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.