Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह हुए संक्रमित

डॉ. सिंह से पहले भी जम्मू-कश्मीर के कई नेता और अधिकारी संक्रमित हो चुके हैं। इनमें सांसद डा. फारूक अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हें।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 02:25 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 02:25 PM (IST)
Jammu Kashmir: पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह हुए संक्रमित
जरूरी वैक्सीन से लेकर अनुमानित जनसंख्या का भी पता लगाया जाएगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह मंगलवार को कोरोना संक्रमित हो गए। उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी। डॉ. सिंह ने लिखा कि उन्हें कोरोना संक्रमण के लक्षण हैं और आज वह संक्रमित आए हैं। अगर कोई उनके संपर्क में आया है तो वे भी अपनी जांच करवा ले।

loksabha election banner

डॉ. सिंह से पहले भी जम्मू-कश्मीर के कई नेता और अधिकारी संक्रमित हो चुके हैं। इनमें सांसद डा. फारूक अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हें। दो दिनों में ही तीन हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। यह मामले जम्मू-कश्मीर के शहरी क्षेत्रों में अधिक आ रहे हैं। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में मामले कम हैं लेकिन डाक्टरों को आशंका है कि अगर इसी तरह से संक्रमण जारी रहता है तो मामले और भी बढ़ सकते हैं।

इसी को देखते हुए जम्मू शहर में कई क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। वहीं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग अब एक मई की तैयारी में जुट गया है। इस दिन से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण होना है। इसके लिए जरूरी वैक्सीन से लेकर अनुमानित जनसंख्या का भी पता लगाया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए यह जरूरी है कि कुछ दिनों के लिए पूरी तरह से लाकडाउन किया जाए। अन्यथा कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.