Move to Jagran APP

Pulwama Encounter: पुलवामा मुठभेड़ के दौरान दोनों HM आतंकियों ने किया आत्मसमर्पण, एक घायल हालत में

Pulwama Encounter आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने आतंकियों के आत्मसमर्पण करने की पुष्टि करते हुए बताया कि ये दोनों हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे। इन आतंकवादियों से दो एके-47 राइफल व अन्य गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 08:38 AM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 09:12 AM (IST)
Pulwama Encounter: पुलवामा मुठभेड़ के दौरान दोनों HM आतंकियों ने किया आत्मसमर्पण, एक घायल हालत में
हथियार डालते ही सुरक्षाबलों ने घायल आतंकी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

श्रीनगर, जेएनएन: जिला पुलवामा में एक ही दिन में शुरू हुई दो मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने बड़ी सफलता हासिल की है। जहां गत शुक्रवार शाम को संक्षिप्त मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने त्राल में तीन आतंकियों को मार गिराया था वहीं इसी जिले के लेलहर इलाके में छिपे दो आतंकवादियों ने चलती मुठभेड़ के दौरान आज तड़के आत्मसमर्पण कर दिया। इन आतंकवादियों में एक घायल अवस्था में था। हथियार डालते ही सुरक्षाबलों ने घायल आतंकी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

loksabha election banner

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने आतंकियों के आत्मसमर्पण करने की पुष्टि करते हुए बताया कि ये दोनों हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे। इन आतंकवादियों से दो एके-47 राइफल व अन्य गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। आप को बता दें कि गत शुक्रवार शाम को पुलिस को यह सूचना मिली कि दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के लेलहर इलाके में कुछ आतंकवादी छिपे हुए हैं। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे सेना, एसओजी और सीआरपीएफ जवानों के संयुक्त दल ने इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। अंधेरा होता देख सुरक्षाबलों ने उस मकान को पूरी तरह घेर लिया जहां आतंकी छिपे हुए थे। इस दौरान रोशनी की विशेष व्यवस्था भी कर दी गई ताकि आतंकी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग न निकलें। बताया जा रहा है कि पूरी रात दोनों ओर से रूक-रूककर गोलीबारी होती रही। इसी दौरान एक आतंकी सुरक्षाबलों की गोली से जख्मी हो गया।

आज तड़के एक बार फिर सुरक्षाबलों ने छिपे हुए दोनों आतंकियों को परिजनों का हवाला देते हुए आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। इस बार आतंकियों ने इस बात को मान लिया और दोनों आतंकी अपने हथियार डाल मकान से बाहर आ गए। घायल आतंकी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। आइजीपी विजय कुमार ने गत शुक्रवार को त्राल में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए तीन आतंकियों के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी थी कि आतंकी संगठन अब सोशल मीडिया के जरिए स्थानीय युवाओं को संगठन में शामिल कर रहे हैं।

हम युवाओं को इस गलत राह पर न चलने के लिए बार-बार गुहार लगा रहे हैं। इसको लेकर जागरूकता अभियान भी शुरू किए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनका पूरा प्रयास रहता है कि गलत राह पर निकले स्थानीय युवाओं को वापस मुख्यधारा में लाएं। मुठभेड़ के दौरान उन्हें आत्मसमर्पण करने का बार-बार मौका दिया जाता है। उनकी इस घोषणा के कुछ ही घंटों के भीतर दो स्थानीय आतंकियों द्वारा आत्मसमर्पण करने को पुलिस बड़ी सफलता बता रही है। दूसरे युवक से पूछताछ की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.