Move to Jagran APP

Fire Incident in Kathua: कठुआ के हटली मोड़ स्थित स्पोर्ट्स फैक्ट्री में लगी आग, दो की मौत-दो घायल

कठुआ जिला के हटली मोड़ पर स्थित एक स्पोटर्स फैक्ट्री में बुधवार दोपहर तीन बजे के करीब आग लग गई। आग ने पूरी फैक्ट्री को आग की चपेट में ले लिया। इस भयंकर अग्निकांड में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि दो अन्य गंभीर रूप से झुलस गए।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 03:57 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 06:56 PM (IST)
Fire Incident in Kathua: कठुआ के हटली मोड़ स्थित स्पोर्ट्स फैक्ट्री में लगी आग, दो की मौत-दो घायल
फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर ही तैनात हैं।

कठुआ, जागरण संवाददाता। जिला मुख्यालय से सटे हटली मोड़ औद्योगिक इकाई में बुधवार दोपहर को फैक्ट्री में लगे बायलर के फटने से हुए जोरदार धमाके से लगी भयंकर आग में वहां का काम कर रहे दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायल हाे गए। धमाके की जोरदार आवाजसे पूरा हटली मोड़ औद्योगिक क्षेत्र दहल उठा।

loksabha election banner

धमाके के तुरंत बाद बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जमा हो गए। मौके पर मची अफरातफरी के बीच जिंक एवं कॉपर तैयार करने वाली नेशनल स्पोटर्स फैक्ट्री में काम करने वाले दो लोग बुरी तरह धमाके के बाद लगी आग से झुलसे पाये गए जबकि दो घायलों में से एक को तुरंत जीएमसी कठुआ रेफर किया गया। एक कर्मी मामूली रूप से घायल हुआ। इसी बीच फैक्ट्री से आग की लपटे निकलते देख आसपास की फैक्ट्री एवं अन्य संस्थानों के लोग सहम गए।

कड़कती धूप में आग ने कुछ ही समय में पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। इसी बीच कठुआ से फायर एवं इमरजेंसी विभाग की ओर से दो फायर टेंडर भी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने में जुट गए। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मौके पर जिला के एसएसपी रमेश कोतवाल भी पुलिस टीम सहित पहुंचे और मौके का जायजा लिया।उन्होंने आग लगने के कारणों की जांच व घायलों को तुरंत जीएमसी में उपचार के साथ मृतकों के शवाें को पोस्टमार्टम के लिए वहां पहुंचाने के निर्देश जारी किए।

मृतकों की पहचान सलमान पुत्र जाहिद 32 और शकील पुत्र असाब दोनों निवासी भगनूर उत्तरप्रदेश के रूप में बताई गई है जबकि जीएमसी में उपचाराधीन घायल की पहचान आलम के रूप में बताई जा रही है, वह भी भगनूर उत्तरप्रदेश का निवासी बताया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.