Move to Jagran APP

50 ग्राम हेरोइन के साथ चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता जम्मू जम्मू पुलिस की खुफिया विग डिस्ट्रिक्ट स्पेशल ब्रांच (डीएसबी) के जवानों न

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 05:00 AM (IST)
50 ग्राम हेरोइन के साथ चार गिरफ्तार
50 ग्राम हेरोइन के साथ चार गिरफ्तार

-डीएसबी के जवानों ने नानक नगर में दो लोगों को हेराइन के साथ दबोचा

loksabha election banner

-रायपुर बनतालाब में दो युवकों से हेरोइन व नशीली दवा बरामद जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू पुलिस की खुफिया विग डिस्ट्रिक्ट स्पेशल ब्रांच (डीएसबी) के जवानों ने वीरवार को शहर के नानक नगर इलाके में कश्मीर के अनंतनाग निवासी एक व्यक्ति और उसके साथी को लाखों रुपये की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित इस खेप को कश्मीर से जम्मू में बेचने के लिए लाए थे। दोनों के कब्जे से पुलिस ने कुल 40 ग्राम हेरोइन को बरामद की है। गांधी नगर पुलिस थाने में आरोपितों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, दोमाना पुलिस ने रायपुर बनतालाब में पुलिस ने दो युवकों को मादक पदार्थ हेरोइन और प्रतिबंधित नशीली दवाईयों के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 10 ग्राम हेरोइन के अलावा 300 ग्राम के करीब नशीली दवाईयों का पाउडर जिसे आरोपितयों ने दवाईयों को पीस कर बनाया था। पकड़े गए युवकों नासिर आलम निवासी ठठर बनतालाब और तरुणेश्वर शर्मा निवासी सरवाल के रूप में दोमाना पुलिस थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले को दर्ज कर लिया गया।

हेरोइन तस्करी के पहले मामले में डीएसबी के जवानों को पुख्ता सूचना मिली थी कि नानक नगर के सेक्टर दो में एक व्यक्ति हेरोइन बेचने के लिए आने वाला है। इस सूचना पर डीएसबी के जवानों ने गांधी नगर पुलिस के साथ मिलकर नानक नगर में नाका लगया। पुलिस कर्मियों ने नाके से गुजर रही कार नंबर जेके02एक्स-1603 को जांच के लिए रोका। कार सवार अशफाक अहमद निवासी अनंतनाग की तलाशी के दौरान उसके पास से एक पैकेट में 25 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। अशफाक को पूछताछ के लिए गांधी नगर पुलिस थाने में ले जाया गया। अशफाक में पुलिस को बताया कि वह पंद्रह ग्राम हेरोइन को नरेंद्र पाल निवासी जवाहर नगर राजौरी, जो इन दिनों नानक नगर में रह रहा है, उसको देकर आया है। पुलिस ने तुरंत नरेंद्र की गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी। उसे भी पुलिस कर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया। नरेंद्र के खुलासे से पुलिस 15 ग्राम हेरोइन को बरामद किया। हेरोइन की तस्करी के आरोप में पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ कर मादक तस्करी के नेटवर्क बारे में जानकारी जुटा रही है। उनके नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाने के बाद पुलिस आगे कार्रवाई करेगी।

वहीं, वीरवार शाम पांच बजे के करीब रायपुर बनतालाब में पुलिस कर्मियों ने नाका लगाया। इस दौरान वहां से मोटरसाइकिल नंबर जेके02सीके-0809 पर सवार तीन युवकों को पुलिस कर्मियों ने जांच के लिए रोका। नाके पर रुकने की बजाय तीनों आरोपित वहां से भागने लगे। पुलिस कर्मियों ने मोटरसाइकिल सवार युवकों का पीछा किया। दो युवकों नासिर आलम और तरुणेश्वर शर्मा को दबोच लिया, जबकि उनका एक साथी मौके से भागने में कामयाब हो गया। पकड़े गए युवकों ने पुलिस को बताया कि उनका एक साथी गारू सिंह निवासी बनतालाब भागने में कामयाब हो गया है। पुलिस कर्मियों ने नासिर आलम की तलाशी ली तो उसके पास से पैकेट में हेरोइन बरामद हुई, जबकि तरुणेश्वर की तलाशी के दौरान उसके पास से नशीली दवाइयों को चुरा बरामद हुआ। आरोपित ने दवाइयों कर उसका पाउडर बनाया था। एसडीपीओ दोमाना कौशिन कौल ने बताया कि पुलिस ने नाके से फरार गारू सिंह की धरपकड़ करने के लिए पुलिस टीम को रवाना किया हैं। जल्द ही उसे दबोच लिया जाएगा। आरोपितों से यह जानकारी हासिल की जा रही है कि मादक पदार्थ की इस खेप को आरोपित कहा से लेकर आए थे और कहा पर देने के लिए जा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.