Move to Jagran APP

Jammu Srinagar Highway: भूस्खलन की चपेट में आने से ट्रक सहायक की मौत, मरम्मत करते हुए तीन कर्मी भी हुए घायल

Jammu Srinagar Highway गत वीरवार सुबह मौसम साफ होने व मलवा हटने के बाद वाहनों को हाईवे पर उतरने की इजाजत दी गई थी। आज सुबह यह ट्रक जब श्रीनगर से जम्मू की ओर जा रहा था तभी यह पत्थराव में फंस गया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 10:37 AM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 02:28 PM (IST)
Jammu Srinagar Highway: भूस्खलन की चपेट में आने से ट्रक सहायक की मौत, मरम्मत करते हुए तीन कर्मी भी हुए घायल
हाईवे से संबंधित जानकारी कंट्रोल रूम से प्राप्त करने के बाद ही हाईवे पर उतरें।

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर स्थित जिला रामबन के डिगडोल इलाके में आज सुबह पहाड़ों से गिर रहे पत्थरों की चपेट में आने से एक ट्रक सहायक की मौत हो गई। मृतक की पहचान जुनैद अहमद भट के रूप में हुई है। वहीं ऊधमपुर के समलोरी में हाईवे बंद रखे जाने के दौरान मरम्मत और रखरखाव के काम के दौरान भूस्खलन की चपेट में डपर और जेसीबी मशीन आ गई। डंपर में आग लग गई और जेसीबी मशीन नीचे तवी में जा गिरी, हादसे में तीन लोगों के घायल होने की खबर है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार ट्रक जब डिगडोल इलाके से निकल रहा था, तभी अचानक पहाड़ से पत्थर गिरना शुरू हो गए। इससे पहले कि ट्रक चालक वाहन को सुरक्षित जगह ले जाता वह वहीं फंस गया। इस बीच एक पत्थर सीधे आकर ट्रक सहायक के सिर पर लगा। किसी तरह उसे वहां से निकाल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया परंतु डॉक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया। आपको बता दें कि खराब मौसम की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे को दो दिनों से बंद रखा गया था। 

बारिश के बाद जिला रामबन से बनिहाल के बीच करीब दस जगह पर भूस्खलन हुआ था। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक विभाग ने दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी थी। गत वीरवार सुबह मौसम साफ होने व मलवा हटने के बाद वाहनों को हाईवे पर उतरने की इजाजत दी गई थी। आज सुबह यह ट्रक जब श्रीनगर से जम्मू की ओर जा रहा था तभी यह पत्थराव में फंस गया।

एसएचओ थाना रामबन परदीप शर्मा ने बताया कि ट्रक सहायक की पत्थर लगने से मौके पर ही मौत हो गई थी। उसके शव को जिला रामबन अस्पताल के शवगृह में रखा गया है। सभी कानूनी कार्रवाई पूरी होने के बाद शव को उसके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। वहीं ट्रैफिक विभाग ने एक बार फिर लोगों से अपील की है कि वह हाईवे से संबंधित जानकारी कंट्रोल रूम से प्राप्त करने के बाद ही हाईवे पर उतरें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.