Move to Jagran APP

जम्मू को दहलाने आया TRF का आतंकी दबोचा, पांच किलो IED भी बरामद

आतंकियों की ऐसी ही एक साजिश को जम्मू कश्मीर पुलिस ने नाका बना दिया है और जम्मू को दहलाने आए एक आतंकी को दबोच उसके कब्जे से पांच किलो की आइईडी बरामद की हैं जिन्हें उसने शहर के में लगाकर धमाका करना था।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 09:47 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 10:17 AM (IST)
जम्मू को दहलाने आया TRF का आतंकी दबोचा, पांच किलो IED भी बरामद
पुलिस नदीम के साथी की तलाश कर रही है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जम्मू कश्मीर के सियासतदानों की बैठक से बौखलाए आतंकी संगठन अब किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक हैं। आतंकियों की ऐसी ही एक साजिश को जम्मू कश्मीर पुलिस ने नाका बना दिया है और जम्मू को दहलाने आए एक आतंकी को दबोच उसके कब्जे से पांच किलो की आइईडी बरामद की हैं जिन्हें उसने शहर के में लगाकर धमाका करना था।

loksabha election banner

अभी इस बारे पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है लेकिन सूत्रों के अनुसार पकड़े गए आतंकी का संबंध लश्कर-ए-तैयबा से निकले संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट से हैं जिसकी पहचान नदीम उल हक निवासी बनिहाल के रूप में हुई है। नदीम को एसओजी की टीम ने पुख्ता सूचना के आधार पर भठिंडी के मलिक मार्केट कांप्लेक्स से दबोचा है।

आशंका जताई जा रही है कि नदीम के साथ उसका एक और साथी भी वहां मौजूद था जिसके पाकिस्तानी के मुलतान के निवासी हाेने की जानकारी मिल रही है। पुलिस नदीम के साथी की तलाश कर रही है। नदीम से एसओजी के अधिकारी पूछताछ कर पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि बरामद आइईडी उसने कहां लगानी थीं और उसे इस काम के लिए जम्मू भेजने वाले उसके आका कौन हैं।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान और कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन बौखला गए हैं। इससे पहले भी जम्मू में आतंकी संगठनों ने आइईडी धमाके करवाने का प्रयास किया था लेकिन पुलिस ने उन्हें नाकाम बना दिया। इससे पहले 14 फरवरी को भी जम्मू पुलिस ने अल बदर आतंकी संगठन के आतंकी सोहेल बशीर निवासी निवासी पुलवामा, कश्मीर काे सात किलो आइईडी  के साथ रघुनाथ बाजार से पकड़ा था। वह जम्मू में रहकर शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों की रैकी कर रहा था। सोहेल चंडीगढ़ में नर्सिंग का छात्र था और उसे पाकिस्तान में बैठे उसके आकाओं ने जम्मू दहलाने के लिए आइईडी सौंपी थी। 

यह भी पढ़ें :- जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पर दो बम धमाके, दो घायल-ड्रोन हमले की आशंका, एयर वाइस चीफ मार्शल विक्रम सिंह जम्मू पहुंचे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.