Move to Jagran APP

ट्रांसपोर्टरों ने अंतर जिला रूट पर बस चलाने की इजाजत मांगी, JKRTC नहीं कर शारीरिक दूरी का पालन

बसों में बिना मास्क वाले यात्रियों को यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी और सरकार द्वारा दिशा निर्देशों को सख्ती से पालन किया जाएगा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 02:33 PM (IST)
ट्रांसपोर्टरों ने अंतर जिला रूट पर बस चलाने की इजाजत मांगी, JKRTC नहीं कर शारीरिक दूरी का पालन
ट्रांसपोर्टरों ने अंतर जिला रूट पर बस चलाने की इजाजत मांगी, JKRTC नहीं कर शारीरिक दूरी का पालन

जम्मू, जागरण संवाददाता। प्रदेश के ट्रांसपोर्टराें ने जम्मू-कश्मीर रोड ट्रांसपोर्ट काॅरपोरेशन (जेकेआरटीसी) की तर्ज पर प्रदेश के सभी अंतर जिला रूट पर प्राइवेट ऑपरेटरों की बस सेवा शुरू करने की जल्द से जल्द इजाजत दिए जाने की मांग की है।

loksabha election banner

ऑल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक चेयरमैन टीएस वजीर की अध्यक्षता में हुई। इसमें संभाग के विभिन्न बस ग्रुप के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। वजीर ने कहा कि जेकेआरटीसी को अगर सरकार अंतर जिला रूट पर बस चलाने की इजाजत दे सकती है तो प्राइवेट बस ऑपरेटरों को भी बस दौड़ाने की इजाजत देनी चाहिए। जम्मू संभाग के जिन रूट पर जेकेआरटीसी की बस सेवा दौड़ रही है उनमें शारीरिक दूरी का जरा भी पालन नहीं किया जा रहा है।

सरकार के दिशा निर्देशों के मुताबिक बस में तयशुदा क्षमता से 67 प्रतिशत सवारियों को ही बैठाने की इजाजत है। उन्हाेंने कहा कि पिछले दिनों दैनिक जागरण अखबार ने बस अड्डे पर स्थित जेकेआरटीसी के काउंटर की मुंह बोलती तस्वीर और समाचार प्रकाशित किया था। इसमें साफतौर पर बताया गया था कि यात्री टिकट पाने के लिए न तो शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं और न ही बस में सवार होने के दौरान। सरकार के नियमों का पालन नहीं करने वाली आरटीसी की बसों के चालान काटे जाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्राइवेट बस ऑपरेटर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपनी बसें 67 प्रतिशत सवारियों के साथ दौड़ाने के लिए पहले भी तैयार थे और आज भी तैयार हैं। सिर्फ सरकार से इजाजत मिलने की देरी है। बसों को सैनिटाइज करने के लिए सैनिजाइटजेशन उपकरण खरीद लिए गए हैं। बसों में बिना मास्क वाले यात्रियों को यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी और सरकार द्वारा दिशा निर्देशों को सख्ती से पालन किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.