Move to Jagran APP

Jammu Smart City: स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत मांडा पार्क में सैर करने के लिए बनेगा ट्रैक

Jammu Smart City अधिकारियों को निर्देश दिए कि ट्रैक के विकास के दौरान खूबसूरत क्षेत्रों को संरक्षित करने के अलावा लोगों की सुविधा के लिए वाशरूम आदि का निर्माण करवाया जाए। लंगर ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं भी सुनीं।

By Edited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 07:24 AM (IST)
Jammu Smart City: स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत मांडा पार्क में सैर करने के लिए बनेगा ट्रैक
ड्रोन के जरिए इसका आकलन किया जाए कि कौन सी भूमि सरकारी है?

जागरण संवाददाता, जम्मू : डिवीजन कमिश्नर (डिवकाम) डा. राघव लंगर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मांडा डियर पार्क के पास सुबह की सैर करने वालों के लिए वा¨कग ट्रैक का निर्माण किया जाए। इस कार्य को जम्मू के स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल किया जाए।

loksabha election banner

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ट्रैक के विकास कार्य की आकलन रिपोर्ट तैयार करें। इसके लिए क्या जरूरत होगी, इसका ब्योरा डिवकाम कार्यालय में भेजें।

रविवार को उन्होंने मेयर चंद्रमोहन गुप्ता, अतिरिक्त जिलाधीश सतीश शर्मा, डीएफओ वन्यजीव वार्डन अमित शर्मा के साथ पार्क का दौरा कर ये निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ट्रैक के निर्माण में प्रकृति और उसके आसपास उगे पेड़ों का बचाते हुए यह काम किया जाना चाहिए, ताकि पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचे। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों से विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ट्रैक के विकास के दौरान खूबसूरत क्षेत्रों को संरक्षित करने के अलावा लोगों की सुविधा के लिए वाशरूम आदि का निर्माण करवाया जाए। लंगर ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं भी सुनीं।

ड्रोन से सर्वे कर भूमि रिकार्ड तैयार करने के निर्देश: डिवकाम राघव लंगर ने राजस्व अधिकारियों को ड्रोन स सर्वे कर भूमि के रिकार्ड तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उनके साथ जम्मू के डिप्टी कमिशनर अंशुल गर्ग, जेके हाउ¨सग बोर्ड के एमडी के अलावा जेडीए, राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। राघव लंगर ने रविवार को जम्मू के बाहरी क्षेत्र भठिंडी, चौआदी, मझीन, मंडाल, भलवाल क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि जमीन के कुछ हिस्से राजस्व रिकार्ड से मेल नहीं खा रहे हैं।

इसे मकसद से उन्होंने कई इलाकों का दौरा किया। इसलिए ड्रोन के जरिए इसका आकलन किया जाए कि कौन सी भूमि सरकारी है? क्या वह राजस्व रिकार्ड में दर्ज है? कौन सी भूमि राजस्व रिकार्ड में नहीं है। इसकी विस्तृत आकलन रिपोर्ट सौंपी जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.