Move to Jagran APP

3 OGWs arrested in Tral: विदेशी राजनियकों के दौरे पर बम धमाकों की साजिश रच रहे हिजबुल मुजाहिदीन के 3 ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

कश्मीर के हालात बिगाड़ने के लिए विदेशी राजनियकों के कश्मीर दौरे के दौरान एक बड़ी वारदात का अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। पूरी वादी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। आतंकियों व उनके ओवरग्राउंड वर्कराें के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही थी।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 06:03 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 07:26 PM (IST)
3 OGWs arrested in Tral: विदेशी राजनियकों के दौरे पर बम धमाकों की साजिश रच रहे हिजबुल मुजाहिदीन के 3 ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार
पुलिस ने बम धमाकाें की साजिश रच रहे हिजबुल मुजाहिदीन के तीन ओवरग्राउंड वर्कर डाडसर त्राल से पकड़े हैं।

जम्मू, जेएनएन। पुलिस ने वादी में विदेशी राजनियकों के दौरे के दौरान बुधवार का एक बड़ी वारदात को अंजाम देन की हिजबुल मुजाहिदीन की साजिश को नाकाम बना दिया है। पुलिस ने बम धमाकाें की साजिश रच रहे हिजबुल मुजाहिदीन के तीन ओवरग्राउंड वर्कर डाडसर त्राल से पकड़े हैं।उनके कब्जे से भारी मात्रा में विस्फाेटक सामग्री व आइईडी बनाने का सामान भी बरामद किया गया है। 

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकी संगठन अपने कैडर का मनोबल बनाए रखने और कश्मीर के हालात बिगाड़ने के लिए विदेशी राजनियकों के कश्मीर दौरे के दौरान एक बड़ी वारदात का अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। इसका पता चलते ही पूरी वादी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। आतंकियों व उनके ओवरग्राउंड वर्कराें के संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही थी। इसी दौरान पता चला कि दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के बटगुंड डाडसर त्राल में तंकियों द्वारा आइईडी तैयार की जा रही है।

पुलिस ने सूचना मिलते ही सेना की 42 आरआर व सीआरपीएफ की 180वीं वाहिनी के जवानों के साथ मिलकर बटगुंड डाडसर की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन से संबधित तीन ओवरग्राउंड वर्कर पकड़े। ये तीनों आइईडी तैयार करने की साजिश में लिप्त थे। उनकी निशानदेही पर सुरक्षाबलों ने एक मकान से आइईडी बनाने का साजो सामान जब्त किया। इसमें 8 इलैक्ट्रिक डेटोनेटर, एंटी मैकेनिज्म स्विच, 7 प्रेशर स्विच, 3 रिले, एक इंप्रोवाइज्ड स्विच, एक एंटी माईन एंटीना और करीब 3 किलो विस्फोटक शामिल है।

पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्करों की पहचान शफात अहमद सोफी, माजिद माेहम्मद बट और उमर रशीद केे रुप में हुई है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इन तीनों को बीती शाम से आज सुबह तक चलाए गए एक अभियान में पकड़ा गया है। अगर यह न पकड़े जाते ताे अगले 24 घंटाें में यह एक बड़ा बम धमाका अंजाम देने  में कामयाब रहते। फिलहाल तीनाें से पूछताछ जारी है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.