Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: एनडीए की परीक्षा में युवाओं में दिखा खासा उत्साह, दो शिफ्ट में हुई परीक्षा

सेना में अधिकारी बनने का सपना संजोए हजारों युवाओं ने कोरोना की चुनौतियों के बीच एनडीए की परीक्षा पूरे उत्साह के साथ दी। संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने देश भर की तरह जम्मू-कश्मीर में भी एनडीए भर्ती परीक्षा आयोजित करवाई ।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 08:13 PM (IST)
Jammu Kashmir: एनडीए की परीक्षा में युवाओं में दिखा खासा उत्साह, दो शिफ्ट में हुई परीक्षा
पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक चली। दूसरी शिफ्ट दो बजे से 4.30 बजे तक चली।

जम्मू, जागरण संवाददाता : सेना में अधिकारी बनने का सपना संजोए हजारों युवाओं ने कोरोना की चुनौतियों के बीच एनडीए की परीक्षा पूरे उत्साह के साथ दी। संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने देश भर की तरह जम्मू-कश्मीर में भी एनडीए भर्ती परीक्षा आयोजित करवाई । जिसमें सेना अधिकारी बन देश सेवा करने की इच्छा रखने वाले हजारों की संख्या में युवाओं ने भाग लिया। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच आयोजित इस परीक्षा के दौरान कोरोना के चलते जारी सावधानियों का विशेष ध्यान रखा गया। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई।

loksabha election banner

पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक चली। दूसरी शिफ्ट दो बजे से 4.30 बजे तक चली। पहली शिफ्ट में मैथ्स की परीक्षा हुई। दूसरी शिफ्ट में जनरल एबिलिटी के प्रश्न पूछे गए थे।एमएएम कालेज में से परीक्षा देकर लौटे पूर्वक सूरी ने बताया कि पांच घंटों की इस परीक्षा में बीच में दो घंटे की ब्रेक थी। परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे गए थे। पेपर कोई ज्यादा मुश्किल नहीं था। जनरल एबिलिटी में फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायो साइंसेज, जियोग्राफी, सिविक्स, अंग्रेजी के प्रश्न थे। लिखित परीक्षा में मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों को ही एसएसबी के टेस्ट में शामिल होने का मौका मिलेगा।

परीक्षा देकर लौटे राघव सिंह ने कहा कि उनका बचपन से ही सपना था कि सेना में अधिकारी बने। आज का पेपर काफी अच्छा रहा है। पेपर देने पहुंचे अधिकतर युवा काफी उत्साहित दिखे। वासु सिंह भाऊ ने कहा कि यह परीक्षा अगर इस बार पास नहीं हुई तो अगली बार फिर से पूरी तैयारी के साथ पेपर देंगे। सेना अधिकारी बनने के लिए जो भी परीक्षा देनी पड़े पीछे नहीं रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.