Move to Jagran APP

Coronavirus: जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी दर्ज, मौत का भी आंकड़ा हो रहा है कम

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत और संक्रमित होने वालों की संख्या में कर्मी दर्ज की गई है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों आंकड़ा लगातार संक्रमित होने वालों से अधिक बना हुआ है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 10:29 AM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 10:29 AM (IST)
Coronavirus: जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी दर्ज, मौत का भी आंकड़ा हो रहा है कम
अभी तक स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 2,43,588 हो गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत और संक्रमित होने वालों की संख्या में कर्मी दर्ज की गई है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों आंकड़ा लगातार संक्रमित होने वालों से अधिक बना हुआ है। शनिवार को 46 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत होने से अभी तक कुल 3841 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 2253 लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने से अभी तक 2,86,684 लोग अभी तक संक्रमित हो चुके हैं। अच्छी बात यह है कि 4334 मरीज स्वस्थ हुए हैं। अभी तक स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 2,43,588 हो गई है।

loksabha election banner

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार शनिवार को कुल 46 मरीजों की मौत हुई। इनमें 12 मरीज जीएमसी जम्मू, एक गांधीनगर अस्पताल जम्मू, दो कमान अस्पताल ऊधमपुर, दो जिला अस्पताल किश्तवाड़, एक एसपीएस अस्पताल लुधियाना, एक फोर्टिज अमृतसर, एक बद्रीनाथ अस्पताल अमृतसर, एक जीएमसी डोडा, तीन जीएमसी राजौरी, एक एमएच सतवारी,दो की नारायणा अस्पताल कटड़ा में मौत हुई। तीन मरीजों को घरों से लाया मृत घोषित किया गया।

वहीं कश्मीर में एक मरीज की मौत एसएमएचएस अस्पताल श्रीनगर, दो की स्किम्स बेमिना, एक की स्किम्स सौरा, दो की जिला अस्पताल बांडीपोरा, एक की जीबी पंत श्रीनगर, तीन की जीएमसी बारामुला, एक की जेएलएनएम अस्पताल श्रीनगर, दो की जिला अस्पताल पुलवामा, एक जिला अस्पताल गांदरबल, एक की सीएचसी कुपवाड़ा और एक की बेस अस्पताल बादामीबाग में मौत हुई।

शनिवार को मरने वाले मरीजों में तीस जम्मू संभाग और 16 कश्मीर संभाग के रहने वाले थे। जम्मू संभाग में 17 जम्मू जिले, दो ऊधमपुर, तीन राजौरी, एक डोडा, दो कठुआ, तीन सांबा, दो किश्तवाड़ के रहने वाले थे। वहीं कश्मीर संभाग में तीन श्रीनगर, तीन बारामुला, एक बडगाम, तीन पुलवामा, एक कुपवाड़ा, तीन बांडीपोरा, एक गांदरबल का रहने वाला था। जम्मू जिले में सबसे अधिक 1043 मरीजों की मौत हुई है जबकि श्रीनगर जिले में 764 मरीजों की मौत हुई।वहीं शनिवार को हुए 2253 संक्रमितों में से 794 जम्मू संभाग और 1459 कश्मीर संभाग के हैं।

जम्मू संभाग में जम्मू जिले में सबसे अधिक 343 मरीज आए जबकि ऊधमपुर में 60, राजौरी में 60, डोडा में 54, कठुआ में 47, सांबा में 23 और रियासी जिले में 39 मरीज आए। वहीं कश्मीर संभाग में श्रीनगर जिले में 353, बारामुला में 162, बडगाम में 169 और अनतंनाग में 184 मरीज आए। कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 39,255 ही रह गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.