Move to Jagran APP

CoronaVirus in J&K : जम्मू-कश्मीर में तीन लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अब लगातार कम हो रहा संक्रमण

जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तीन लाख के पार पहुंच गई है। हालांकि अब संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। रविवार को कुल 1440 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसे मिलाकर अब तक 300490 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 08:42 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 08:42 PM (IST)
CoronaVirus in J&K : जम्मू-कश्मीर में तीन लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अब लगातार कम हो रहा संक्रमण
रविवार को जम्मू कश्मीर में कुल 1440 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तीन लाख के पार पहुंच गई है। हालांकि अब संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। रविवार को कुल 1440 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसे मिलाकर अब तक 3,00,490 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 3099 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अभी तक 2,69,675 मरीज अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों के मरने का सिलसिला अभी जारी है। रविवार को 23 ओर मरीजों की माैत होने के साथ ही अभी तक 4074 मरीजों की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार रविवार को आए 1440 मामलों में से 338 जम्मू संभाग और कश्मीर संभाग से 1094 मामले शामिल हैं। जम्मू संभाग में जम्मू जिले में 70, ऊधमपुर में 13, राजौरी में 46, डोडा में 47, कठुआ में 21, पुंछ में 70 और रियासी में 18 मरीज आए। वहीं कश्मीर संभाग में श्रीनगर जिले में 264, बारामुला में 136, बडगाम में 145, पुलवामा में 121, कुपवाड़ा में 103 और अनतंनाग में 86 मरीज आए। जम्मू जिले में डेढ़ महीने बाद संक्रमितों की संख्सा सौ से कम हुई है। वहीं जम्मू संभाग में भी डेढ़ महीने में संक्रमित होने वालों की यह सबसे कम संख्या है।

रविवार को कुल 23 मरीजों की मौत हुई। इनमें एक की मौत राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू, एक की सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जम्मू, दो की जीएमसी राजौरी, एक की कमान अस्पताल ऊधमपुर, एक की एकेजी अस्पताल कठुआ, एक की अमनदीप अस्पताल अमृतसर में मौत हुई। एक मरीज को घर से मृत लाया घोषित किया गया। कश्मीर में दो की मौत एसएमएचएस, दो की स्किम्स जेबीसी बेमिना, तीन की स्किम्स सौरा, दो की जेएलएनएम श्रीनगर, दो की जीएमसी बारामुला, एक की सीडी अस्पताल श्रीनगर, एक की जिला अस्पताल पुलवामा, एक की जीएमसी अनतंनाग और एक की जिला अस्पताल बांडीपोरा में मौत हुई। कुल मौतों में 08 जम्मू संभाग और 15 कश्मीर संभाग में हुई है।

जम्मू संभाग में तीन जम्मू जिले, एक राजौरी, तीन कठुआ का रहने वाला था। वहीं कश्मीर संभाग में दो श्रीनगर, दो बारामुला, तीन बडगाम, तीन पुलवामा, दो अनतंनाग, एक कुपवाड़ा और एक बांडीपोरा का रहने वाले थे। जम्मू जिले में सबसे अधिक 1097 मरीजों की मौत हुई है जबकि श्रीनगर जिले में 798 मरीजों की मौत हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.