Move to Jagran APP

खतरा : रिहाड़ी बोर्ड चौक में कभी भी गिर सकता है बिजली का खम्भा, शार्ट होने पर जा सकती है जान

स्थानीय निवासियों नवीन बाली संजय कुमार का कहना है कि यह खम्भा जमीने के नीचे भी खराब हो चुका है। जमीन के ऊपरी हिस्से में दो बार वेल्डिंग करके इसे ठीक किया जा चुका है। अब फिर इसकी हालत खराब है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 03:51 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 03:51 PM (IST)
खतरा : रिहाड़ी बोर्ड चौक में कभी भी गिर सकता है बिजली का खम्भा, शार्ट होने पर जा सकती है जान
यह खम्भा पहले ही टेड़ा हो चुका है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के वार्ड नंबर 24 में रिहाड़ी बोर्ड चौक में लगा बिजली का एक खम्भा किसी बड़े हादसे को न्यौता दे रहा है। यह खम्भा जमीन के नजदीक बिलकुल खोखला हो चुका है। बार-बार बिजली विभाग को सूचित करने के बावजूद इसे बदला नहीं गया। चूंकि बरसात के दिन हैं तो कभी भी यह खम्भा गिर सकता है। बिजली की तारें शार्ट होने से किसी की जान पर बन सकती है।

loksabha election banner

हद यह है कि यह खम्भा क्षेत्र की कॉरपोरेटर के घर के साथ लगा हुआ है। उनके कहने के बावजूद भी बिजली विभाग के अधिकारी परवाह नहीं कर रहे। चौक के किनारे दवाइयों की दुकान के बाहर लगे इस खम्भे पर बिजली के तारों का काफी बड़ा जाल है। विभाग यहां नई तारें लगाने आया था लेकिन स्थानीय लोगों ने पहले खम्भे को बदलने की मांग करते हुए तारें नहीं लगाने दी थीं।

स्थानीय निवासियों नवीन बाली, संजय कुमार का कहना है कि यह खम्भा जमीने के नीचे भी खराब हो चुका है। जमीन के ऊपरी हिस्से में दो बार वेल्डिंग करके इसे ठीक किया जा चुका है। अब फिर इसकी हालत खराब है। इस पर अगर कोई भी बिजली विभाग का कर्मचारी तारों को ठीक करने के लिए चढ़ा तो हादसा तय है। इतना ही नहीं बरसात के दौरान पानी लगने और हवाएं चलने के कारण यह खम्भा कभी भी मुख्य चौक में गिरकर हादसे का सबब बन सकता है। उनका कहना है कि संबंधित अधिकारियों को कहा तो बहुत बार गया लेकिन आश्वासन से ज्यादा कुछ नहीं हुआ। यह खम्भा पहले ही टेड़ा हो चुका है।

कॉरपोरेटर अनु बाली का कहना है कि इस खम्भे को बदलने के लिए विभाग को बोला गया है। बार-बार आश्वासन मिल रहे हैं। अब बरसात शुरू हो गई है तो खतरा बढ़ गया है। विभाग को जल्द इस खम्भे को बदलना चाहिए। चूंकि यह व्यस्त क्षेत्र है। खम्भा गिरने की सूरत में कोई हादसा हो सकता है। विभाग ने कुछेक दिनों में इसे बदलने का भरोसा दिलाया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.