Move to Jagran APP

Darbar Move: कश्मीर के कर्मचारियों का काफिला श्रीनगर पहुंचा , 10 मई को श्रीनगर सचिवालय में कामकाज सुचारू होगा

10 मई से श्रीनगर सचिवालय में कामकाज को सुचारू बनाने के लिए कश्मीर के सचिवालय कर्मियों का काफिला शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से रवाना हो गया। इस बार सरकार ने कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में दरबार मूव को टाल दिया है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 06:26 PM (IST)
Darbar Move: कश्मीर के कर्मचारियों का काफिला श्रीनगर पहुंचा , 10 मई को श्रीनगर सचिवालय में कामकाज सुचारू होगा
JKRTC की बसों में सवार 5000 कर्मचारियों को काफिला शनिवार सुबह सात बजे के करीब जम्मू से रवाना हुआ।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । 10 मई से श्रीनगर सचिवालय में कामकाज को सुचारू बनाने के लिए कश्मीर के सचिवालय कर्मियों का काफिला शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से रवाना हो गया। इस बार सरकार ने कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में दरबार मूव को टाल दिया है। ऐसे में दोनों राजधानियों से सचिवालय ई आफिस व्यवस्था में एक साथ काम करेंगे।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर पथ परिवहन निगम (JKRTC) की बसों में सवार पांच हजार के करीब कर्मचारियों को काफिला शनिवार सुबह सात बजे के करीब जम्मू से रवाना हुआ। काफिले के साथ सुरक्षाबलों के वाहन, एक क्रेन, दो खाली बसें व दो खाली ट्रक व एक मोबाइल वर्कशॉप भी श्रीनगर के लिए रवाना हुई। इस दौरान जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने अपने इलाकों में हाईवे पर मौजूद रहकर सुनिश्चित किया कि काफिले के मंजिल तक पहुंचने में कोई परेशानी न आए। इसी बीच शाम 5 बजे तक काफिले के सभी वाहन श्रीनगर पहुंच गए थे। काफिले के साथ कुछ कर्मचारी अपने वाहनों में भी श्रीनगर गए। शुक्रवार दोपहर बाद भी कश्मीर के कुछ कर्मचारी अपने वाहनों में श्रीनगर के लिए रवानाहो गए थे। विभागों का जरूरी रिकार्ड 2 मई को श्रीनगर भेजा जाएगा।

वहीं कुछ कर्मचारी 9 मई को भी जम्मू से श्रीनगर के लिए रवाना होंगे। इसी बीच सोमवार से श्रीनगर सचिवालय में कामकाज को सुचारू बनाने के लिए काम शुरू हो जाएगा। इस बार सरकार ने श्रीनगर में एडवांस पार्टियां नही भेजी हैं। ऐसे में सोमवार को सभी विभागों के कुछ कर्मचारी श्रीनगर सचिवालय में अपने विभागों में कामकाज की व्यवस्था बनाने की जिम्मेवारी संभाल लेंगे। सचिवालय कर्मचारी यूनियन के प्रधान रौफ अहमद भट्ट ने जागरण को बताया श्रीनगर सचिवालय में कामकाज की व्यवस्था बनाने के लिए कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है। वे सोमवार से अपने विभागों में यह जिम्मेवारी संभाल लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.