Move to Jagran APP

Sopore Terrorist Attack: कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमला, जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

Sopore Terrorist Attackसोपोर में सीआरपीएफ टीम (CRPF) पर हुए इस आतंकी हमले के दौरान 1 जवान शहीद हो गया जबकि एक नागरिक की भी मौत हो गई।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 08:37 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 11:54 AM (IST)
Sopore Terrorist Attack: कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमला, जवान शहीद, एक नागरिक की मौत
Sopore Terrorist Attack: कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमला, जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

श्रीनगर, एएनआई। Sopore Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमले में एक जवान बलिदान हो गया, जबकि एक नागरिक की भी मौत हो गई। दो जवान गंभीर रूप से घायल हैं जबकि एक जवान को मामूली चोट आई है।  उत्तरी कश्मीर में सोपोर के रेबन मॉडल टाउन में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया है। तीन जवान और एक आम आदमी जख्मी बताया जा रहा है। आतंकियों ने पुलवामा में पोस्ट ऑफिस के पास सीआरपीएफ की 183वीं वाहिनी के जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया हैं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमले में कई जवानों के जख्मी होने की खबर है। इसके अलावा घायल सीआरपीएफ कर्मियों में से एक जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है।  एक नागरिक की भी मौत हो गई है। मारे गए नागरिक की पहचान बशीर अहमद के रूप में हुई है वह मुस्तफा कॉलोनी एचएमटी शहर का रहने वाला था।  जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, सोपोर में आतंकवादी हमले के दौरान गोलियों की चपेट में आने से पुलिस ने एक 3 साल के बच्चे को बचाया है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने CRPF जवानों पर हमले की पुष्टि करते हुए कहा- सोपोर के मॉडल टाउन में CRPF की टीम पर आतंकी हमला हुआ है। इसमें सीआरपीएफ के कुछ जवानों और एक नागरिक के घायल होने की खबर है। इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। 

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सीआरपीएफ टीम पर हुए इस आतंकी हमले के दौरान 1 जवान शहीद हो गया, जबकि एक नागरिक की भी मौत हो गई। वहीं दो जवान गंभीर रूप से घायल हैं, जबकि एक जवान को मामूली चोट आई है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने घात लगाकर पैट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पैट्रोलिंग कर रहे जवानों पर खुलेआम फायरिंग कर दी। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, 'सोपोर में मॉडल टाउन में आतंकियों ने  सीआरपीएफ जवानों पर हमला कर दिया। कुछ जवान और एक आम नागरिक हमले में घायल हुए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू हो चुका है।'

खबर के मुताबिक, बुधवार को सुबह सीआरपीएफ की एक पार्टी पैट्रोलिंग पर निकली थी। रेबन इलाके में सीआरपीएफ की पार्टी पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस दौरान तीन जवानों और एक नागरिक को गोली लग गई। फिलहाल, सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ी मौके पर पहुंच गई है और पूरे इलाके को घेर लिया गया है।

इससे पहले सोमवार को आतंकियों ने बडगाम स्थित सेना के 50 आरआर कैंप पर ग्रेनेड फेंका था। हालांकि, ग्रेनेड कैंप पर नहीं गिरा, उससे पहले ही ईंट के एक भट्टे से टकरा गया था। ऐसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी। सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था।

 कुपवाड़ा में बड़ी घुसपैठ नाकाम, जवाबी कार्रवाई में पाक के दो सैनिक ढेर

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर समेत टंगडार और करनाह में संघर्ष विराम का उल्लंघन का पाकिस्तान को करारा जवाब मिला है। जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने एलओसी पार नीलम और लीपा घाटी में पाकिस्तानी सेना के तीन इमारती ढांचे तबाह कर दिए। पाकिस्तान के दो सैनिकों के मारे जाने की भी सूचना है। इसी बीच, उत्तरी कश्मीर में ही परकियान गली (कुपवाड़ा) में घुसपैठ के एक बड़े प्रयास को नाकाम कर दिया गया है। सात से आठ हथियार बंद आतंकी भारतीय क्षेत्र में घुस आए थे, जिन्हें उल्टे पांव भागना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.