Move to Jagran APP

पुंछ में आतंकी रैकेट का भंडाफोड़, आपत्तिजनक सामग्री के साथ एक गिरफ्तार

Terror Module Busted In Poonch पुलिस के अनुसार आरोपी सोशल मीडिया नेटवर्किंग के माध्यम से आतंकवादियों से जुड़ा था और आतंकवादियों को सुरक्षा बल प्रतिष्ठानों के बारे में जानकारी प्रदान करने और देशद्रोही सामग्री साझा करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 10:21 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:21 AM (IST)
पुंछ में आतंकी रैकेट का भंडाफोड़, आपत्तिजनक सामग्री के साथ एक गिरफ्तार
पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई को शुरू कर दिया है।

राजौरी, जागरण संवाददाता : एक बड़ी सफलता हासिल करने का दावा करते हुए, पुंछ जिले में सुरक्षाबलों ने एक स्थानीय युवक को आतंकवादी संगठनों से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से कई महत्वपूर्ण आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।

loksabha election banner

सुरक्षाबलों द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी कथित तौर पर क्षेत्र के युवाओं को आतंकवाद की ओर लुभाने के अलावा आतंकी संगठनों को महत्वपूर्ण सूचनाएं मुहैया कराने में भी सक्रिय थे।

विशिष्ट सूचना के आधार पर पुंछ मंडी के बैला गांव में तलाशी अभियान शुरू किया गया , जिसके दौरान अंजुम महमूद पुत्र गुलाम मोही दीन निवासी बैला को हिरासत में लिया गया, जिसके पास से कई महत्वपूर्ण आपत्तिजनक सामग्री बरामद की और उसी समय इसे गिरफ्तार कर लिया गया।

शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि गिरफ्तार युवक ने कुछ आतंकी संगठनों को बहुमूल्य सूचनाएं मुहैया कराने में अहम भूमिका निभाई , जिसमें विशेष रूप से सुरक्षा बलों से संबंधित सूचनाएं शामिल थीं।

बरामद आपत्तिजनक सामग्री से यह संदेह पैदा होता है कि वह इस सामग्री को अन्य युवाओं के बीच फैला रहा था और उन्हें आतंकी बनने के लिए प्रेरित कर रहा था।

वहीं पुलिस ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि पीर पंजाल इलाके में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के खिलाफ एक अहम कदम उठाते हुए सुरक्षाबलों ने बीती रात एक युवक को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार आरोपी सोशल मीडिया नेटवर्किंग के माध्यम से आतंकवादियों से जुड़ा था और आतंकवादियों को सुरक्षा बल प्रतिष्ठानों के बारे में जानकारी प्रदान करने और देशद्रोही सामग्री साझा करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

पुलिस ने आगे कहा कि आरोपी क्षेत्र के अन्य युवाओं को आतंकी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रेरित करने और प्रेरित करने की कोशिश कर रहा था।

इस संबंध में पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई को शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.