Move to Jagran APP

घाटी में पुलिस को बड़ी सफलता, किश्वतवाड़ का 'लादेन' गिरफ्तार

सुरक्षा एजेंसियों को रियाज के बारे में काफी समय से जानकारी थी, लेकिन कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल रहा था।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 07:49 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 07:09 AM (IST)
घाटी में पुलिस को बड़ी सफलता, किश्वतवाड़ का 'लादेन' गिरफ्तार
घाटी में पुलिस को बड़ी सफलता, किश्वतवाड़ का 'लादेन' गिरफ्तार

किश्तवाड़, जागरण संवाददाता। स्थानीय पुलिस ने एक और बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए शनिवार देर रात हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी की गिरफ्तारी को हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर मोहम्मद अमीन उर्फ जहांगीर सरूड़ी के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि रियाज अहमद काफी अरसे से जहांगीर सरूड़ी के साथ उसका अंगरक्षक बनकर चल रहा था।

loksabha election banner

सुरक्षा एजेंसियों को रियाज के बारे में काफी समय से जानकारी थी, लेकिन कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल रहा था। कुछ महीने पहले पुलिस ने रियाज और उसके एक साथी पर केस दर्ज किया था, जिसमें तौसीफ गुदंना और रियाज अहमद की तलाश थी। सूचना के आधार पर शनिवार रात को एसएचओ किश्तवाड़ इंस्पेक्टर समीर जिलानी ने एसएसपी राजेंद्र कुमार गुप्ता के निर्देशों पर रियाज को दबोच लिया। अब उससे पूछताछ की जा रही है। हो सकता है कि रियाज से मोहम्मद अमीन उर्फ जहांगीर सरूड़ी के बारे में कोई जानकारी मिल सके। क्योंकि जहांगीर के बारे में रियाज बहुत जानकारी रखता है। उसे उसके ठिकानों का भी पता है। इससे जहांगीर सरूड़ी के गिरफ्त में आने की संभावनाएं बढ़ गई है।

वहीं, पुलिस इस बारे में नहीं बोल रही है कि रियाज को पुलिस ने कहां से दबोचा है। पुलिस ने उसके पास से किसी हथियार की बरामदगी भी नहीं दिखाई है, जिससे बताया जा सके कि रियाज आतंकी बनने के बाद से इस हथियार का प्रयोग आतंकी गतिविधियों में करता रहा है। यह बात किसी के भी गले नहीं उतर रही। वहीं, अब कुछ लोग यह कह रहे हैं कि जहांगीर ने रियाज अहमद से हथियार छीन लिया था, जिसके चलते रियाज वहां से भाग कर खुद पुलिस के पास आ गया।

इस बारे में एसएसपी राजेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि जांच प्रभावित होने की वजह से रियाज अहमद कहां से पकड़ा गया, यह अभी नहीं बताया जा सकता। उससे हथियार बरामदगी को लेकर कुछ न कहने पर उन्होंने कहा यह भी किसी कारण से किया जा रहा है। यदि वह यह जानकारियां अभी सार्वजनिक करते हैं तो पुलिस की जांच प्रभावित होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.