Move to Jagran APP

Terrorist Associate Arrested: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी सहयोगी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

Terrorist Associate Arrested हंदवाड़ा पुलिस ने गांव नेहामा क्रालगुंड में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 08:25 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 08:25 PM (IST)
Terrorist Associate Arrested: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी सहयोगी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद
Terrorist Associate Arrested: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी सहयोगी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू, एएनआइ। Terrorist Associate Arrested: जम्मू-कश्मीर में 32 आरआर और 92 सीआरपीएफ के साथ हंदवाड़ा पुलिस ने गांव नेहामा क्रालगुंड में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। इधर, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में पुलिस ने मंगलवार को अलबदर के दो ओवरग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) को छह लाख रुपये की नकदी के साथ पकड़ा। वह यह धनराशि अलबदर के आतंकियों के लिए आवश्यक साजो सामान खरीदने के लिए इस्तेमाल करने वाले थे। फिलहाल, दोनों से पूछताछ जारी है। पुलिस को पता चला कि शोपियां में सक्रिय अलबदर के एक कमांडर ने अपने कैडर के लिए एक बड़ी धनराशि पुलवामा जिले के खिरयु, अवंतीपोर में भेजी है।

loksabha election banner

यह धनराशि अलबदर से जुड़े दो ओेवरग्राउंड वर्कर ने ली है और वह खिरयु की तरफ लौटने वाले हैं। पुलिस ने अवंतीपोरा से कुछ दूरी पर एक नाका लगाया। लडू चौराहे पर पुलिस ने एक स्कूटी (जेके01एसी-4035) को आते देख रुकने का इशारा किया। स्कूटी पर दो युवक सवार थे। पुलिस ने उनको हिरासत में लेते हुए स्कूटी व उनकी की तलाशी ली। पुलिस ने उनके कब्जे से छह लाख रुपये की नकदी के अलावा कुछ अन्य आपत्तिजनक साजो सामान भी जब्त किया। पकड़े गए आतंकियों के मददगारों की पहचान गाडीखल अवंतीपोरा के रहन वाले रईस उल हसन और डाडसर, त्राल के मुश्ताक अहमद मीर के रूप में हुई है। शुरुआती पूछताछ में इन दोनों ने अलबदर के साथ अपने संबंधों की पुष्टि करते हुए बताया कि यह पैसा खिरयु और उसके साथ सटे इलाकों में सक्रिय अलबदर के आतंकियों व ओवरग्राउंड वर्करों को पहुंचाया जाना था। 

इस बीच, पुलिस ने मंगलवार को श्रीनगर के साथ सटे गांदरबल में हिजबुल मुजाहिदीन के एक तीन सदस्यीय माड्यूल को सक्रिय होने से पहले ही उसे धवस्त करने का दावा किया है। पुलिस ने माड्यूल में शामिल तीनों आतंकियों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से तीन हथगोले व अन्य साजो सामान भी जब्त किया है। यह माड्यूल सोशल मीडिया के जरिए गुलाम कश्मीर बैठे हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के साथ लगातार संपर्क में था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.