Move to Jagran APP

आरएसपुरा सेक्टर में खौफ का माहौल

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : कठुआ व पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लं

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 08:51 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 08:51 PM (IST)
आरएसपुरा सेक्टर में खौफ का माहौल
आरएसपुरा सेक्टर में खौफ का माहौल

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : कठुआ व पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लंघन कर की गई गोलीबारी के कारण आरएसपुरा सेक्टर के सीमा क्षेत्र में खौफ का माहौल है। मंगलवार को दोनों सेक्टरों में गोलीबारी से मंगलवार रात व बुधवार पूरा दिन सीमांत क्षेत्र आरएसपुरा के लोग दहशत में ही रहे।

loksabha election banner

मंगलवार रात को स्थानीय प्रशासन द्वारा सीमांत लोगों से सुरक्षित ही रहने के लिए अपील जारी करने के बाद सीमांत कुछ लोग तो गोलीबारी के डर से कुछ सुरक्षित जगहों पर रिश्तेदारों के घर पर आ गए थे। बाकी घरों में ही दुबके रहे। हालांकि बुधवार को भी पूरा दिन अपने घरों से कम ही बाहर निकले। सीमांत लोगों का कहना है कि पिछले साल भी जनवरी माह में बच्चों के स्कूल खुलने का समय आया था तो पाकिस्तान ने फाय¨रग कर दी थी। मंगलवार को पाकिस्तान द्वारा कठुआ व पूंछ सेक्टर में जिस तरह से गोलीबारी की है। उसके बाद से आरएसपुरा सीमांत क्षेत्र के लोग भी डरे हुए हैं। लोगों का कहना है कि सीमा पर माहौल कुछ शांत था, उससे उनको कुछ राहत थी। दोबारा पाकिस्तान की हरकत से दहशत पैदा हो गई है। इससे सीमांत लोगों की मुश्किल बढ़ गई हैं। विशेषत सर्दी का मौसम है और बच्चों के स्कूल भी खुलने वाले है। ऐसे में सीमा पर गोलीबारी से उनकी परेशानी दोगुनी हो जाएगी।

सीमांत ग्रामीण सुरजीत ¨सह, मोहन चौधरी का कहना है कि पिछले साल भी इसी समय जनवरी माह में भारी गोलीबारी कई दिन तक की थी। जिसके बाद से वह अपने घरों को छोड़ सुरक्षित स्थानों की ओर जाना पड़ा था। उनके बच्चों के स्कूल खुलने वाले है ऐसे में सीमा पर गोलीबारी उनके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। उन्होंने कहा कि कुछ माह से फाय¨रग हुई थी। जिस तरह से पाकिस्तान ने फिर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन किया है। उससे सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में खौफ पैदा हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.