Move to Jagran APP

जम्‍मू-कश्मीर: पुलवामा स्कूल में ब्लास्ट; 19 छात्र घायल, छात्र पर बैग में विस्फोटक लाने का शक

दक्षिण कश्मीर के सगू, काकपोरा (पुलवामा) में बुधवार को एक प्राइवेट स्कूल में रहस्यमय हालात में हुए जोरदार धमाके में छह छात्राओं समेत 19 विद्यार्थी घायल हो गए।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 03:11 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 03:19 PM (IST)
जम्‍मू-कश्मीर: पुलवामा स्कूल में ब्लास्ट; 19 छात्र घायल, छात्र पर बैग में विस्फोटक लाने का शक
जम्‍मू-कश्मीर: पुलवामा स्कूल में ब्लास्ट; 19 छात्र घायल, छात्र पर बैग में विस्फोटक लाने का शक

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। आतंक का कोई धर्म नहीं। कश्मीर की आबोहवा को जहरीला बना रहा आतंकवाद अब शिक्षण संस्थानों तक पहुंच गया है। अलगाववाद और आतंकवाद के ठेकेदारों की जिहादी मानसिकता का खामियाजा कश्मीर की युवा पीढ़ी को भुगतना पड़ रहा है।

loksabha election banner

दक्षिण कश्मीर के सगू, काकपोरा (पुलवामा) में बुधवार को एक प्राइवेट स्कूल में रहस्यमय हालात में हुए जोरदार धमाके में छह छात्राओं समेत 19 विद्यार्थी घायल हो गए। धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो शरारती तत्वों ने उसपर पथराव कर दिया। हालात पर काबू करने के लिए पुलिस को भी हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। आनन-फानन दर्द से कराह रहे खून से लथपथ घायल बच्चों को पुलवामा और श्रीनगर के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। बड़ा सवाल यह है कि आखिर स्कूल में विस्फोटक कहां से आया। पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। फिलहाल, फारेंसिक टीम ने घटनास्थल का दौरा कर कुछ नमूने जांच के लिए जमा किए हैं। 

सगू नारबल में स्थित फलाह-ए-मिल्लत स्कूल में धमाका दोपहर करीब ढाई बजे हुआ। स्कूल में एक मदरसा भी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि स्कूल में दसवीं कक्षा के छात्रों का ट्यूशन सत्र चल रहा था कि अचानक वहां एक जोरदार धमाका हुआ। इससे वहां चीखो-पुकार मच गई। स्कूल परिसर में मौजूद अध्यापक व साथ सटे इलाकों से लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस भी स्कूल में पहुंची, लेकिन वहां मौजूद कुछ लोगों ने भड़काऊ नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने हिंसक तत्वों को खदेड़ते हुए वहां मौजूद लोगों की मदद से घायल 19 छात्रों को अस्पताल पहुंचाया।

घायल विद्यार्थियों की पहचान मोमीन मुश्ताक, अकील गनई, फैसल डार, आरिफ शाह, उबैद अहमद मीर, उमैर मंजूर, साईमा, मसर्रत, उजमा नजीर, सैयका गुल, मुनीबा शब्बीर, आदिल वानी, मुनीब राथर, रशीद अहमद, रशीद अहमद, फैसल अहमद, उबैद वानी, वासिक राथर, बिसमा और  मुस्कान के रूप में हुई है। एसएसपी पुलवामा चंदन कोहली ने बताया कि अस्पताल में भर्ती सभी विद्यार्थियों की हालत स्थिर है। स्कूल में हुए बम धमाके की जांच की जा रही है। 

12 दिन में तीन रहस्यमय धमाके : 

दो फरवरी को पुलवामा के द्रबगाम में एक घर में हुए रहस्यमय विस्फोट में दो बच्चे घायल हो गए थे, जिनमें से बाद में एक की मौत हो गई। 12 फरवरी को उत्तरी कश्मीर के अंद्रहामा में एक जनरल स्टोर में धमाका हुआ, जिसमें एक किशोर की मौत हो गई थी। अब स्कूल में फिर धमाका हुआ है। 

 इन घायल स्कूली बच्चों का इलाज कर रहे डाक्टर्स ने बताया कि घायल छात्रों का इलाज चल रहा है और उनमें से कुछ को गंभीर चोटें आईं हैं हालांकि सभी छात्रों की हालत स्थिर बताई जा रही है। इस विस्फोट की घटना की पूरी जानकारी का पता लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.