Move to Jagran APP

जलशक्ति विभाग के अस्थायी और स्थायी कर्मी एकजुट

जागरण संवाददाता जम्मू स्थायी किए जाने व बकाया भुगतान करने की मांग को लेकर पिछले 32 दिनों

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 06:47 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 06:47 AM (IST)
जलशक्ति विभाग के अस्थायी और स्थायी कर्मी एकजुट
जलशक्ति विभाग के अस्थायी और स्थायी कर्मी एकजुट

जागरण संवाददाता, जम्मू : स्थायी किए जाने व बकाया भुगतान करने की मांग को लेकर पिछले 32 दिनों से हड़ताल पर बैठे जल शक्ति विभाग के डेलीवेजरों का समर्थन करते हुए बुधवार को विभाग के स्थायी कर्मचारियों ने भी विभाग व सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। बीसी रोड स्थित चीफ इंजीनियर कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए इन कर्मचारियों ने डेलीवेजरों की मांगों को उचित व जायज करार देते हुए विभाग व सरकार के डेलीवेजरों की मांगों पर गौर न करने पर रोष प्रकट किया। फ्रंट के आह्वान पर विभाग के अन्य कार्यालय में भी बुधवार को कर्मचारियों ने इसी तरह के प्रदर्शन किए।

loksabha election banner

पीएचई इंप्लाइज यूनाटेड फ्रंट जम्मू प्रोविस के बैनर तले एकत्रित हुए इन स्थायी कर्मचारियों का कहना था कि विभाग का अस्सी फीसद काम डेलीवेजरों पर टिका है और उनकी हड़ताल से स्थायी कर्मचारियों पर अतिरिक्त बोझ पड़ा है। स्थायी कर्मचारियों को दो-दो शिफ्टों में काम करना पड़ रहा है। स्थायी कर्मचारियों का कहना था कि डेलीवेजरों की मांग नाजायज नहीं है और वो अपना हक मांग रहे हैं, लिहाजा प्राथमिकता पर पूरा किया जाना चाहिए। इस मौके पर स्थायी कर्मचारियों की समस्याओं को उजागर करते हुए फ्रंट नेताओं ने कहा कि विभाग की ओर से डीपीसी की बैठक भी नहीं करवाई जा रही जिससे पदोन्नतियां रूकी हुई है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगों पर गौर नहीं किया तो स्थायी कर्मचारी भी हड़ताल पर चले जाएंगे। फ्रंट नेताओं ने इस मौके पर विभाग के स्थायी कर्मचारियों से आठ घंटे ही काम करने की अपील भी की। प्रदर्शन के दौरान सुभाष वर्मा, करतार चंद, अजय कुमार, रमन कुमार, राजेश जम्वाल, मंजूर अली, नरेश कुमार व देवेंद्र सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे। इस बीच विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत डेलीवेजरों की मांगों का पूरा करने की मांग को लेकर आल डिपार्टमेंट कैज्युअल लेबर यूनाइटेड फ्रंट जम्मू प्रोविस ने भी प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.