Move to Jagran APP

Tariq Ahmed Patloo : श्रीनगर के तारीक अहमद पटलू ने प्रधानमंत्री का जीता लिया मन

हाउस बोट ओनर तारीक अहमद पटलू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन जीत लिया। उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान समाज के लिए ऐसा काम किया कि प्रधानमंत्री ने अपने मन की बात में पटलू की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 04:14 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 04:16 PM (IST)
Tariq Ahmed Patloo : श्रीनगर के तारीक अहमद पटलू ने प्रधानमंत्री का जीता लिया मन
श्रीनगर के एक हाउस बोट ओनर तारीक अहमद पटलू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन जीत लिया।

जम्मू, जेएनएन : श्रीनगर के एक हाउस बोट ओनर तारीक अहमद पटलू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन जीत लिया। उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान समाज के लिए ऐसा काम किया कि प्रधानमंत्री ने अपने मन की बात में पटलू की भूरि-भूरि प्रशंसा की। पटलू को खुद सहज विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया कि बात प्रधानमंत्री तक पहुंच गई और उन्होंने पूरे देश तक पहुंचा दी। पटलू के मुताबिक उन्होंने तो बस मानवता का फर्ज निभा कर लोगों को जागरूक करने की पहल कर रहे थे।

loksabha election banner

दरअसल, कोरोना महामारी की दूसरी लहर चरम पर थी तो डल झील में एक बोट एंबुलेंस सेवा शुरू की गई। इस सेवा को शुरू करने वाले थे श्रीनगर के हाउस बोट ओनर तारीक अहमद पटलू। पटलू खुद कोरोना की चपेट में आ गए। कोरोना से जंग जीतने के बाद उन्होंने दूसरों को कैसे बचाया जाए, इस बारे में सोचने लगे। इसी दौरान उन्होंने हाउस बोट एंबुलेंस सेवा शुरू की और बोट से ही लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए माइक से जागरूक करते रहे। डल के किनारे भी खड़े होकर कोरोना बचाव के नियमों का पालन करने की अपील करते रहे।

इस समाजसेवा के क्रम में उन्होंने जितना हो सका समाज के आम लोगों और डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों की भी मदद की। तारीक अहमद पटलू के काम की श्रीनगर में चर्चा होने लगी। यह बात प्रधानमंत्री तक पहुंच गई तो उन्हें भी अच्छा लगा और तारीक को समाज का मिसाल बताया। आज मन की बात में प्रधानमंत्री ने पटलू का जिक्र किया तो वह और भी चर्चा में आ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.