Move to Jagran APP

Militancy in Kashmir: कोकरनाग में सूमों से हथियार व गोला-बारूद बरामद, चालक गिरफ्तार

Militancy in Kashmir सूमो की तलाशी लेने पर उसमें से हथियार व गोला बारूद बरामद हुआ। हथियारों की बरामदगी के बाद सूमो चालक को पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान वसीम अहमद पुत्र अब्दुल कुदूस मुगलो के तौर पर हुई है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 03:02 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 03:21 PM (IST)
Militancy in Kashmir: कोकरनाग में सूमों से हथियार व गोला-बारूद बरामद, चालक गिरफ्तार
पुलिस ने दावा किया है कि इस संबंध में और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं।

श्रीनगर, जेएनएन: दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के कोकरनाग में पुलिस और सेना द्वारा लगाए गए संयुक्त नाके में तलाशी के दौरान एक सूमो से हथियार व गोलाबारूद बरामद हुआ है। सुरक्षाबलों ने सूमो चालक को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि सूमो चालक को यह हथियार आतंकियों तक पहुंचाने का जिम्मा सौंपा गया था।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस और सेना के जवानों ने आज कोकरनाथ के सेनजी गडोल इलाके में संयुक्त नाका स्थापित कर वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी दौरान टाटा सूमो (JK03B-9733) वहां पर पहुंची। नाके पर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा देख चालक ने वहां से वाहन निकालने का प्रयास किया। इससे पहले की सूमो चालक वहां से फरार होता सुरक्षाबलों ने उसे वहीं दबोच लिया।

सूमो की तलाशी लेने पर उसमें से हथियार व गोला बारूद बरामद हुआ। हथियारों की बरामदगी के बाद सूमो चालक को पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान वसीम अहमद पुत्र अब्दुल कुदूस मुगलो के तौर पर हुई है। पुलिस का कहना है कि सूमो चालक से पूछताछ की जा रही है। उसे ये हथियार कहां पहुंचाने थे, इस बारे में पूछा जा रहा है। उन्होंने दावा किया है कि इस संबंध में और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। 

आपको बता दें कि कश्मीर में आतंकवादी संगठनों पर पुलिस व सुरक्षाबलों का कस्ता शिकंजा उनके लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। ऐसे में आतंकी संगठन अपने सदस्यों तक हथियार पहुंचाने के लिए ओवरग्राउंड वर्करों का सहयोग लेते हैं। पुलिस का कहना है कि सूमो चालक वसीम भी किसी आतंकी संगठन का ओवरग्राउंड वर्कर हो सकता है, जिसे हथियारों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। पुलिस ने दावा किया कि जल्द ही इस नेटवर्क में शामिल अन्य लाेगों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.