Move to Jagran APP

देविका नदी में अचानक आर्इ बाढ़ में दो सगे भाई बहे, एक की मौत Jammu News

उत्तरवाहिनी देविका नदी में आई भीषण बाढ़ में दो सगे भाई पानी के तेज बहाव में बह गए। किसी तरह से बाढ़ में बहे एक भाई ने किनारा पकड़कर अपनी जान बचाई जबकि दूसरा भाई की मौत हो गर्इ

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 06:22 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 06:22 PM (IST)
देविका नदी में अचानक आर्इ बाढ़ में दो सगे भाई बहे, एक की मौत Jammu News
देविका नदी में अचानक आर्इ बाढ़ में दो सगे भाई बहे, एक की मौत Jammu News

रामगढ़, संवाद सहयोगी। उत्तरवाहिनी देविका नदी में आई भीषण बाढ़ में दो सगे भाई पानी के तेज बहाव में बह गए। किसी तरह से बाढ़ में बहे एक भाई ने किनारा पकड़कर अपनी जान बचाई, जबकि दूसरा भाई पानी के तेज बहाव में बहता हुआ लापता हो गया। सेना और एसडीआरएफ की टीमों ने राहत अभियान छेड़ा। सेना ने रामगढ़ के रतनपुर के समीप लापता तरसेम लाल के शव को बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह सांबा विधानसभा क्षेत्र के गांव नगरोटा निवासी दो सगे भाई तरसेम लाल उम्र 50 साल तथा परवीन कुमार उम्र 29 साल दोनों पुत्र मदन लाल देविका नदी के रास्ते अपने मवेशियों को चराने के लिए दूसरी तरफ ले जा रहे थे। जब वे नदी में मवेशियों को लेकर उतरे तो उस समय पानी का बहाव कुछ कम था। लेकिन नदी के मध्य पहुंचते ही अचानक पहाड़ी क्षेत्रों में जारी मुसलाधार बारिश से देविका नदी पानी की दीवार में बहती आ गई। नदी में पानी के तेज बहाव में तरसेम लाल बहने लगा। इसी दौरान छोटे भाई परवीन ने भी बड़े भाई को बचाने के लिए उसके पीछे छलांग लगा दी। वहीं काफी दूर तक परवीन कुमार भी जब बड़े भाई को बचाने में नाकाम रहा तो उसने किसी तरह लहरों से किनारा करके अपनी जान बचाई। इस हादसे की खबर नगरोटा व उसके साथ लगते गांव मौतलियां, दूसरी तरफ गुडा-सलाथिया, उत्तरवाहिनी के लोगों को पता चलते ही लोग देविका की तरफ दौड़ पडे़। पहले लोगों ने बाढ़ से बचे परवीन को तुरंत उपचार के लिए विजयपुर इमरजेंसी अस्पताल पहुंचाया ताकि उसको सही उपचार मिल सके।

उधर जिला पुलिस प्रशासन को भी हादसे की खबर मिलते ही हर तरफ आलर्ट जारी है। एसएसपी सांबा शक्ति पाठक के अनुसार लापता व्यक्ति की तलाश के लिए एनडीआरएफ टीमों, पुलिस व सेना के तैराक जवानों, बीएसएफ सीमा नाकों को आलर्ट जारी कर दिया गया है। बाद में तरसेम लाल के शव को रतनपुर के समीप से बरामर कर लिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.