Move to Jagran APP

LOC ceasefire : जम्मू-कश्मीर नौशेरा में पाक की भारी गोलाबारी में सूबेदार सुखदेव सिंह शहीद

सूबेदार सुखदेव सिंह ने जम्मू -कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में अपनी जान गंवा दी। पाक सेना द्वारा दागे गए 120 एमएम के मोर्टार शेल लोगों के घरों के आसपास आकर गिरे। लोगों ने जान बचाने के लिए बंकरों में शरण ले ली।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 12:02 PM (IST)
LOC ceasefire : जम्मू-कश्मीर नौशेरा में पाक की भारी गोलाबारी में सूबेदार सुखदेव सिंह शहीद
राजौरी जिले के झंगड़ सेक्टर में सूबेदार शहीद

श्रीनगर एएनआई। जम्मू और कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सोमवार देर शाम राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारी गोलाबारी की। राजौरी जिले के झंगड़ सेक्टर में सूबेदार शहीद हो गए। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी गोलाबारी का कड़ा जवाब दिया। इसमें सीमा पार भी भारी नुकसान की सूचना है। वहीं शहीद सूबेदार की पहचान सुखदेव सिंह के रूप में हुई है।

prime article banner

जानकारी के अनुसार, शाम करीब सात बजे पाक सेना ने नौशहरा के कलाल, लाम व झंगड़ सेक्टर में भारी गोलाबारी शुरू कर दी। गोलाबारी की आड़ में पाक सेना आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने चाहती थी, जिसे सेना ने नाकाम बना दिया। इसके बाद पाक सेना ने सेना की अग्रिम चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। पाक सेना द्वारा दागे गए 120 एमएम के मोर्टार शेल लोगों के घरों के आसपास आकर गिरे। लोगों ने जान बचाने के लिए बंकरों में शरण ले ली।

इसी दौरान झंगड़ सेक्टर के बाबा खोड़ी में पाकिस्तानी गोलाबारी का जवाब देते सूबेदार शहीद हो गए। इसके बाद भारतीय सेना ने भी कड़ा जवाबी प्रहार किया। रात को पाक सेना ने पुंछ के दगबार में भी गोलाबारी शुरू की दी। देर रात तक दोनों तरफ से भारी गोलाबारी जारी रही।

सीमा पर कठुआ के गांवों में पाकिस्तान की गोलाबारी

अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बसे लोगों में डर पैदा करने के लिए पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रविवार की रात को पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के पांच गांवों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। हालांकि, इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ है।

हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान प्रतिदिन गोलाबारी करता है। रविवार रात को उसने चक चंगा, छनटाडा, करोल माथरिया, करोल कृष्णा व करोल विद्दो गावों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। सोमवार सुबह दस बजे तक रुक-रुककर गोलाबारी जारी रही। गोलाबारी से बचने के लिए ग्रामीण रात भर बंकरों में रहे। वहीं, आतंकी घुसपैठ का पता लगाने के लिए सोमवार सुबह सीआरपीएफ व चकड़ा पुलिस ने पांचों गांवों के आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन इसमें कुछ नहीं मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.