Move to Jagran APP

Coronavirus Effect: कश्मीर में सभी पार्क-गार्डन, पत्तनीटाप में होटल-बार भी बंद, धारा 144 लागू

पुंछ जिला प्रशासन ने भी एहतियातन के तौर पर सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं आैर धारा 144 को भी लागू कर दिया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 01:47 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 05:34 PM (IST)
Coronavirus Effect: कश्मीर में सभी पार्क-गार्डन, पत्तनीटाप में होटल-बार भी बंद, धारा 144 लागू
Coronavirus Effect: कश्मीर में सभी पार्क-गार्डन, पत्तनीटाप में होटल-बार भी बंद, धारा 144 लागू

श्रीनगर, जेएनएन। जिला प्रशासन ने सोमवार को घोषणा की कि कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर श्रीनगर में सभी पार्क आैर गार्डन बंद रहेंगे। जिला आयुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने आज सोमवार सुबह इस संबंध में ट्विट करते हुए लोगों व प्रशासनिक अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि श्रीनगर में सभी पार्क और गार्डन अगली सूचना तक बंद रहेंगे। उन्होंने इसी के साथ एहतियाती उपायों को लागू करने में लोगों के सहयोग की सराहना भी की।

loksabha election banner

यही नहीं उधमपुर जिला प्रशासन ने भी कोरोनावायरस से बचाव के लिए धारा 144 को लागू करते हुए पत्तनीटाप में सभी होटल, रेस्तरां आैर बार को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने इस आदेश का सख्ती से पालन करने को कहा है। उन्होंने कहा कि यह लोगों के हित को देखते हुए फैसला लिया गया है आैर इस पर अमल न करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

कोरोनावायरस के खतरे को भांपते हुए प्रशासन ने पहले ही सीनेमा घर, होटल, रेस्तरां, शाॅपिंग माॅल, शैक्षिक संस्थान, कालेज, यूनिवर्सिटी आदि को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। 

इसी बीच कोरोनावायरस की दहशत जिला पुंछ में भारत-पाक सीमा से सटे इलाकों तक भी पहुंच गया। पुंछ जिला प्रशासन ने भी एहतियातन के तौर पर सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं आैर धारा 144 को भी लागू कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जहां लोगों को कोरोनावायरस से निपटने के लिए जागरूक कर रहे हैं वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस भी इस जागरूकता अभियान में अहम भूमिका निभा रही है। पुलिस के जवान फ्लाइंग गाड़ियों की मदद से गांव-गांव जाकर लोगों को एक दूसरे से दूरी बनाकर रखने, हाथ-मुंह साफ रखने की जानकारी दे रहे हैं।

यही नहीं उन्होंने इलाके में हाल ही में विदेश से आए लोगों को भी नजदीकी अस्पताल में इस बारे जानकारी देने के लिए भी कहा। वही इन सब को देखते हुए सीमावर्ती जिला पुंछ अस्पताल को अर्ल्ट कर दिया गया है। पुंछ में भीड़ न हो बीती रात से  ही प्रशासन ने जिले में 144 लागू कर दी है। धारा 144 लागू किए जाने की एनाउंसमेंट कर रहे पुलिस जवानों ने आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की चेतावनी भी दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.