Move to Jagran APP

Sopore Attack: सोपोर आतंकी हमले में घायल काउंसलर शम्स-उद-दीन ने दम तोड़ा, मरने वालों की संख्या 3 पहुंची

Sopore Attack आइजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक हमले में शामिल दो आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक का नाम उधर सिर पंडित है। यह हमला सोमवार की दोपहर 1245 बजे के करीब हुआ था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 08:23 AM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 10:38 AM (IST)
Sopore Attack:  सोपोर आतंकी हमले में घायल काउंसलर शम्स-उद-दीन ने दम तोड़ा, मरने वालों की संख्या 3 पहुंची
चार-पांच पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। सोपोर आतंकी हमले में घायल कौंसिलर शम्स-उद-दीन पीर ने आज सुबह अस्पताल में उपचार के दौरान जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। इसके साथ ही इस हमले में मारे गए सोपोर म्युनिसिपल काउंसिल के सदस्यों की तादाद दो हो गई है। इस हमले में एक पुलिसकर्मी भी शहीद हुआ है। हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा का हिट स्क्वाड कहे जाने वाले आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है।

loksabha election banner

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक हमले में शामिल दो आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इनमें एक स्थानीय जबकि दूसरा पाकिस्तानी है। दाेनों आतंकियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही इन्हें पकड़ लिया जाएगा या फिर फिर मुठभेड़ में ढेर कर दिया जाएगा। यह हमला सोमवार की दोपहर 12:45 बजे के करीब हुआ था पुलिस प्रशासन ने हमले के दौरान मौके पर मौजूद रहे चार पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकी हमले में घायल हुए शम्स-उद-दीन पीर का इलाज एसएमएचएस अस्पताल श्रीनगर में चल रहा था। मंगलवार तड़के उन्होंने इलाज के दौरान जख्मों का ताव न सह पाने के कारण दम तोड़ दिया। इससे पहले सोमवार दोपहर को काउंसलर रियाज अहमद और पुलिसकर्मी (एसपीओ) शफाकत नजीर खान आतंकी हमले में मारे गए थे।

आपको बता दें कि यह हमला सुनियोजित तरीके से किया गया था। आतंकियों ने ब्लाक विकास परिषद की बैठक के दौरान हमले को अंजाम दिया। आतंकियों द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में काउंसलर रियाज अहमद और उनके सुरक्षाकर्मी शफकत अहमद की मौत हो गई। जबकि काउंसलर शम्स-उद-दीन गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज मंगलवार तड़के उन्होंने भी दम तोड़ दिया। उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए काफी संख्या में क्षेत्र के लोग उनके निवासस्थान पर पहुंचे हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.