Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: अब तक ओमिक्रान के 39 मामलों की पुष्टि, लापरवाही नहीं बरतने की सलाह

मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में एक सब्जी मंडी नरवाल में दो कन्वेंशन सेंटर में एक बस अड्डे में दो जम्मू लोचन हाल में तीन तालाब तिल्लो में दो त्रिकुटा नगर में दो मुट्ठी फेस एक में दो और मोबाइल सैंपलिंग में चार मामले आए।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 09:52 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 09:52 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर: अब तक ओमिक्रान के 39 मामलों की पुष्टि, लापरवाही नहीं बरतने की सलाह
ओमिक्रान बहुत से लोगों को संक्रमित कर चुका होगा।

जम्मू, जागरण ब्यूरो। राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू की प्रिंसिपल डा.शशि सूदन का कहना है कि पिछले ड़ेढ़ महीने में जम्मू-कश्मीर से जो सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, उसमें से अभी तक 39 में ओमिक्रान की पुष्टि हुई है। ओमिक्रान बहुत से लोगों को संक्रमित कर चुका होगा।

loksabha election banner

इसके लक्षण में खांसी, जुकाम, सिररदर्द और शरीर में दर्द है। लोगों को इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बेशक लोग अस्पतालों में कम आ रहे हैं लेकिन लापरवाही नहीं बरती जा सकती है। टीकाकरण का असर भी देखने को मिल रहा है। दोनों डोज लेने वालों काे संक्रमण से नुकसान नहीं हो रहा है। उन्होंने लोगों से कोविड उपयुक्त व्यवहार कापालन करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि इसी से लोगों को संक्रमित होने से बचाया जा सकता है। उन्होंने लोगों को पौष्टिक आहार लेने को भी कहा।

जम्मू में संक्रमण के मामले

जम्मू जिले में शनिवार को सबसे अधिक 62 मामले लड़कियों के हाई स्कूल में हुए टेस्टों में आए। वहीं मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में एक, सब्जी मंडी नरवाल में दो, कन्वेंशन सेंटर में एक, बस अड्डे में दो, जम्मू लोचन हाल में तीन, तालाब तिल्लो में दो, त्रिकुटा नगर में दो, मुट्ठी फेस एक में दो और मोबाइल सैंपलिंग में चार मामले आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.