Move to Jagran APP

कश्मीर में र्बफबारी व बारिश जारी, 23 जनवरी तक मौसम के रहेंगे ऐसे ही मिजाज

श्रीनगर व इसके साथ सटे इलाकों में दोपहर बाद बारिश थम गई लेकिन शाम को फिर से बूंदाबांदी शुरू हो गई और खबर लिखे जाने तक जारी थी। ताजा बर्फबारी व बारिश से शीत लहर का प्रकोप और ज्यादा मजबूत हो गया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 07:46 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 07:46 PM (IST)
कश्मीर में र्बफबारी व बारिश जारी, 23 जनवरी तक मौसम के रहेंगे ऐसे ही मिजाज
बर्फबारी व बारिश से दिन के तापमान में गिरावट आई है।

श्रीनगर, संवाद सहयोगी। कश्मीर में मौसम के मिजाज लगातार तीखे बने हुए हैं और वीरवार को भी गुलमर्ग व पहलगाम समेत वादी के उच्च पर्वतीय इलाकों में हल्की बर्फबारी व निचले इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रहा। ताजा बर्फबारी व बारिश से बढ़ी ठंड से लोगों को कोई राहत नहीं मिली।बर्फबारी व बारिश से दिन के तापमान में गिरावट आई है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार, 23 जनवरी तक कश्मीर में मौसम के मिजाज इसी तरह बने रहेंगे और इस बीच अधिकांश इलाकों में बर्फबारी व बारिश की संभावना जताई है। गौरतलब है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते गत सोमवार से कश्मीर में मौसम के मिजाज तीखे बने हुए हैं और गुलमर्ग समेत वादी के उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी जबकि निचले इलाकों में बारिश शुरू हो गई थी जो वीरवार को भी समय-समय से जारी रही।

हालांकि श्रीनगर व इसके साथ सटे इलाकों में दोपहर बाद बारिश थम गई लेकिन शाम को फिर से बूंदाबांदी शुरू हो गई और खबर लिखे जाने तक जारी थी। ताजा बर्फबारी व बारिश से शीत लहर का प्रकोप और ज्यादा मजबूत हो गया। हालांकि न्यूनतम तापमान में ताजा बर्फबारी व बारिश से हल्का सुधार आया है। श्रीनगर में आज दिन का अधिकतम 7.9 तापमान व न्यूनतम 2.2 डिग्री सेल्सियस, काजीगुंड में अधिकतम 7.0 न्यूनतम 0.7 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में अधिकतम 6.3 व न्यूनतम -0.6 डिग्री सेल्सियस, कुपवाड़ा में अधिकतम 6.7 व न्यूनतम 1.2 डिग्री सेल्सियस, कुकरनाग में अधिकतम 5.3 व न्यूनतम -0.1 डिग्री सेल्सियस जबकि गुलमर्ग में अधिकतम -0.2 व न्यूनतम -5.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

मौसम विभाग ने 23 जनवरी तक भी वादी के अधिकांश इलाकों में बर्फबारी व बारिश की संभावना जताई है। बता देते है कि वादी में इन दिनों सर्दियों का सब से कठिन दौर कहलाने वाला 40 दिवसीय चिलेकलां जारी है। 21 दिसंबर से शुरू हुए चिलेकलां अभी तक वादी को 1 से 4 फीट मोटी बर्फ की चादर औढ़ा चुका है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.